फ्री में मिलेंगी Bitcoin समेत कई क्रिप्टोकरेंसी, माइनिंग के जरिए इन ऐप्स से उठाएं फायदा

क्रिप्टो माइनिंग के जरिए आप फ्री में क्रिप्टो टोकन हासिल कर सकते हैं। क्रिप्टो माइनिंग में बतौर रिवार्ड फ्री में टोकन दिए जाते हैं। यहां आपको 3 ऐसी ऐप की जानकारी मिलेगी, जिनके जरिए क्रिप्टो माइनिंग की जा सकती है।

Free Crypto Token by Cryptocurrency Mining

माइनिंग के जरिए फ्री में मिलते हैं क्रिप्टो टोकन

मुख्य बातें
  • क्रिप्टोकरेंसी माइनिंग से मिलते हैं फ्री क्रिप्टो टोकन
  • Bitdeer ऐप के जरिए की जा सकती है माइनिंग
  • बायनेंस भी देती है माइनिंग का मौका
Cryptocurrency Mining : क्रिप्टोकरेंसी माइनिंग से आप फ्री में बिटकॉइन समेत कई दूसरे क्रिप्टो कॉइन फ्री में हासिल कर सकते हैं। हम आपको यहां उन 3 मोबाइल ऐप की जानकारी देंगे, जिनके जरिए ऐसा किया जा सकता है। पर उससे पहले क्रिप्टोकरेंसी माइनिंग को समझना जरूरी है।
कैसे होती है क्रिप्टो माइनिंग
अगर आप किसी को पैसे भेजें तो वह पहले बैंक के पास जाएंगे। जब बैंक उसे वैलिडेट करेगा, तो वो रिसीवर के पास पहुंचेंगे। पर क्रिप्टोकरेंसी के मामले में बैंक नहीं होता। बल्कि कंप्यूटर्स के जरिए लेन-देन होती है। इन कंप्यूटर्स को कुछ चुनिंदा लोग ऑपरेट करते हैं। उनके माध्यम से ही ट्रांजेक्शन अमल में आती है। इसी प्रोसेस को माइनिंग कहते हैं, जिसके बदले माइनर्स को फ्री में क्रिप्टो कॉइन मिलते हैं।
बिटडीर (Bitdeer)
हम यहां जिन क्रिप्टो माइनिंग ऐप की जानकारी आपको दे रहे हैं, वो भारत में प्ले स्टोर पर मौजूद हैं। जिहान वू ने टॉप क्रिप्टो माइनिंग प्लेटफॉर्म Bitdeer Group की शुरुआत की। इसका हेडक्वार्टर सिंगापुर में है और इसे अमेरिका, नॉर्वे और अन्य देशों में भी ऑपरेट किया जाता है।
एनालिटिक्स इनसाइट्स के मुताबिक Bitdeer Group तीन बिजनेस डिविजन के तहत काम करता है, जिनमें क्लाउड हैशट्रेट (क्लाउड माइनिंग) भी शामिल है। बाकी दो डिविजन माइनरप्लस और डेटासेंटर हैं।
स्वेटकॉइन (Sweatcoin)
स्वेटकॉइन ऐप और बिटकॉइन माइनर दोनों को स्वेटकॉइन लिमिटेड ने क्रिएट किया है और यही इन्हें प्रोवाइड करती है। इस ऐप पर एक्ससाइज करने पर फ्री कॉइन मिलते हैं। हर बार जब आप एक्सरसाइज करते हैं, तो आप इस ऐप पर कॉइन जीत सकते हैं।
स्वेटकॉइन के मुताबिक ये एक मुफ्त ऐप है जो आपके डेली स्टेप्स को एक न्यू-जनरेशन की करेंसी के तौर पर रिवार्ड देती है। इन्हें आप अच्छे प्रोडक्ट पर खर्च कर सकते हैं या दान में दे सकते हैं।
बायनेंस (Binance)
बिटकॉइन माइनिंग सर्विसेज की पेशकश करने वाली टॉप कंपनियों में से एक बायनेंस है। इसे 2017 में फ्री इकोनॉमिक जोन में शुरू किया गया था। यह वैध बिटकॉइन माइनिंग सर्विसेज देने वाली पहली कंपनी है।
नवंबर 2022 में बायनेंस क्लाउड माइनिंग की शुरुआत की, जो यूजर्स को बिना इक्विमेंट खरीदे बायनेंस के माइनिंग पूल से रिवार्ड हासिल करने की सुविधा देता है।
डिस्क्लेमर : क्रिप्टो मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश/माइनिंग अपने जोखिम पर करें। निवेश/माइनिंग करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited