Upcoming IPO: FY25 में टाटा संस, टाटा इलेक्ट्रिक और स्विगी समेत आ सकते हैं कई IPO, चेक करें लिस्ट

Upcoming IPO In FY25: इस वित्त वर्ष में टाटा ग्रुप अपनी टाटा इलेक्ट्रिक और टाटा संस के आईपीओ ला सकता है। इनमें टाटा इलेक्ट्रिक का आईपीओ FY25 के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है।

Upcoming IPO In FY25

FY25 में आने वाले आईपीओ

मुख्य बातें
  • FY25 में आ सकते हैं कई आईपीओ
  • टाटा इलेक्ट्रिक ला सकती है पब्लिक इश्यू
  • स्विगी भी हो सकती है लिस्ट
Upcoming IPO In FY25: आईपीओ एक ऐसा तरीका है जिसके जरिए नॉन-लिस्टेड कंपनियां शेयर बाजार में आती हैं और लिस्ट होती हैं। कुछ आईपीओ, जिन्हें पब्लिक इश्यू भी कहा जाता है, काफी चर्चा में रहते हैं। जैसे कि पिछले साल टाटा टेक्नोलॉजीज का आईपीओ काफी चर्चा में रहा था। यह लगभग दो दशकों में टाटा ग्रुप का पहला आईपीओ रहा था। FY25 में भी कई नए आईपीओ इश्यू आएंगे, जिनमें कई बड़े नाम शामिल हैं। इस वित्त वर्ष में अभी तक करीब 70,000 करोड़ रुपये के आईपीओ आने की उम्मीद है। इकोनॉमिक टाइम्स ने प्राइमडेटाबेस पर मौजूद डेटा का हवाला देते हुए एक रिपोर्ट में बताया है कि लगभग 19 कंपनियों को 25,000 करोड़ रुपये जुटाने के लिए सेबी से आईपीओ लाने की मंजूरी मिल गयी है। जबकि 45,000 करोड़ रुपये जुटाने के लिए अन्य 37 कंपनियों ने आवेदन कर रखा है। आगे जानिए इस वित्त वर्ष में किन बड़ी कंपनियों के आईपीओ आ सकते हैं।
ये भी पढ़ें -

टाटा इलेक्ट्रिक और टाटा संस

इस वित्त वर्ष में टाटा ग्रुप अपनी टाटा इलेक्ट्रिक और टाटा संस के आईपीओ ला सकता है। इनमें टाटा इलेक्ट्रिक का आईपीओ FY25 के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है।

स्विगी

जोमैटो के बाद ऑनलाइन फूड डिलीवरी दिग्गज कंपनी स्विगी भी इस साल के अंत में अपना पब्लिक इश्यू ला सकती है। एनट्रैकर के मुताबिक, कंपनी सेबी के पास अपना ड्राफ्ट पेपर दाखिल कर सकती है और त्योहारी सीजन (अक्टूबर-नवंबर) में आईपीओ लॉन्च कर सकती है।

ओला इलेक्ट्रिक आईपीओ

भाविश अग्रवाल की कंपनी पहले ही आईपीओ के लिए सेबी के पास ड्राफ्ट पेपर दाखिल कर चुकी है। ओला इलेक्ट्रिक आईपीओ में 5,500 करोड़ रुपये के नए शेयर बेचेगी। कंपनी अब सेबी से मंजूरी मिलने का इंतजार कर रही है। इसका आईपीओ भी इसी वित्त वर्ष में आ सकता है।

भारती हेक्साकॉम आईपीओ

भारती एयरटेल की सब्सिडियरी कंपनी का 4,275 करोड़ रुपये का आईपीओ 03 अप्रैल से लॉन्च होने वाला है। इस आईपीओ में 7.5 करोड़ शेयर बेचे जाएंगे।

गो डिजिट इंश्योरेंस और ब्रेनबीज सॉल्यूशंस

गो डिजिट इंश्योरेंस को पब्लिक इश्यू लाने के लिए पहले ही सेबी से मंजूरी मिल चुकी है। स्टार क्रिकेटर विराट कोहली इस कंपनी के निवेशक हैं। ये लगभग 3600 करोड़ रुपये का आईपीओ ला सकती है।
चाइल्डकैअर प्रोडक्ट कंपनी फर्स्टक्राई की पैरेंट कंपनी ब्रेनबीज सॉल्यूशंस ड्राफ्ट पेपर दाखिल कर चुकी है। इसके पब्लिक इश्यू में 1,816 करोड़ रुपये के नए शेयर और मौजूदा शेयरहोल्डरों द्वारा 5.44 करोड़ शेयर बेचे जाएंगे।

वारी एनर्जीज

सोलर पीवी मॉड्यूल बनाने वाली वारी एनर्जीज ने भी आवेदन कर दिया है। इसके आईपीओ में 3,000 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे। इस बीच कुछ अन्य आईपीओ जो चालू वित्त वर्ष में आ सकते हैं, उनमें एलाइड ब्लेंडर्स, मोबिक्विक, पेयू, गरुड़ एयरोस्पेस और एनटीपीसी ग्रीन शामिल हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited