सुखद यात्रा ऐप पर मिलेंगे नये फीचर्स, टोल चार्ज से फास्टैग तक की फटाफट कर सकेंगे शिकायत

Sukhad Yatra App New Features: अब आप सुखद यात्रा ऐप पर स्टेट हाईवे की जानकारी, शिकायत करने और उन पर तुरंत कार्रवाई के अलावा फीडबैक की सुविधा मिलेगी। आपको इस ऐप पर हाईवे पर आने वाले फ्यूल स्टेशन, हॉस्पिटल और बाकी जरूरी सर्विसेज की जानकारी भी मिल जाएगी।

Sukhad Yatra App New Features

सुखद यात्रा ऐप पर मिलेंगे नये फीचर्स

मुख्य बातें
  • सुखद यात्रा ऐप में शामिल होंगे नये फीचर्स
  • कर सकेंगे कई तरह की शिकायत
  • एक्सीडेंट से जुड़ी जानकारी भी मिलेगी
Sukhad Yatra App New Features: सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने हाईवे यूजर्स के फायदे के लिए सुखद यात्रा ऐप (Sukhad Yatra App) लॉन्च की थी। इस ऐप का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) पर यात्रियों को सशक्त बनाना और सुविधाएं देना है। यह राजमार्गों से जुड़ी समस्याओं के बारे में शिकायत करने के लिए जानकारी प्रोवाइड करता है। अब इस ऐप में कुछ नये फीचर्स भी शामिल किए जाएंगे। फिलहाल इस ऐप पर और भी कई तरह की जानकारी मिलती है, जिनमें टोल प्लाजा, टोल चार्ज और हाईवे के आसपास मिलने वाली सुविधाएं शामिल हैं।

कर सकेंगे शिकायत

अब आप सुखद यात्रा ऐप पर स्टेट हाईवे की जानकारी, शिकायत करने और उन पर तुरंत कार्रवाई के अलावा फीडबैक की सुविधा मिलेगी। आपको इस ऐप पर हाईवे पर आने वाले फ्यूल स्टेशन, हॉस्पिटल और बाकी जरूरी सर्विसेज की जानकारी भी मिल जाएगी। यदि रोड पर कहीं काम चल रहा होगा, तो उसका भी अलर्ट सुखद यात्रा ऐप पर मिल जाएगा।

खतरनाक मोड़ की जानकारी

यदि आपके रास्ते में कोई ऐसा खतरनाक मोड़ पड़ेगा जहां एक्सीडेंट अधिक होते हैं तो उसकी भी इफॉर्मेशन दी जाएगी। वहीं अगर किसी का एक्सीडेंट हो गया तो वो जानकारी भी ऐप पर दी जाएगी। अगर किसी का एक्सीडेंट होता तो आप ऐप की मदद से पुलिस स्टेशन और एंबुलेंस को इस बारे में बता सकेंगे।

हाईवे पर बहुत काम आएगी ये ऐप

सुखद यात्रा ऐप के जरिए फास्टैग रिचार्ज और उससे जुड़ी कोई शिकायत भी की जा सकेगी। ऐप पर AI आधारित चैट बॉट फीचर भी जोड़ा जाएगा। वहीं दो टोल के बीच लगने वाले समय की भी इंफॉर्मेशन मिलेगी। यानी ये ऐप अब हाईवे पर पहले से ज्यादा हेल्पफुल होगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited