माइक्रोसॉफ्ट ने छीनी नौकरी तो टूटा दिल, भारतीय मूल की कर्मचारी बोलीं- ये रही नर्क की सवारी, ऐसे बयां किया दर्द

माइक्रोसॉफ्ट कंपनी से जाने का दर्द बयां करते हुए भारतीय मूल की कर्मचारी ने लिंक्डइन पर कंपनी से निकाले जाने के बारे में दिल दहला देने वाली कहानी शेयर की। नई नौकरी खोजने के लिए छंटनी से प्रभावित हजारों कर्मचारियों का दर्द क्या होता है।

job loss pain

माइक्रोसॉफ्ट से नौकरी छूटने से महिला परेशान (प्रताकात्मक तस्वीर)

तस्वीर साभार : IANS
नई दिल्ली: माइक्रोसॉफ्ट में नौकरी में कटौती से करीब 10,000 कर्मचारी प्रभावित हुए हैं, और प्रभावित होने वालों में अमेरिका में भारतीय मूल की कर्मचारी भी शामिल है, जिसने हाल ही में लिंक्डइन पर कंपनी से निकाले जाने के बारे में दिल दहला देने वाली कहानी साझा की- नई नौकरी खोजने के लिए छंटनी से प्रभावित हजारों कर्मचारियों का दर्द। माइक्रोसॉफ्ट में तकनीकी कार्यक्रम प्रबंधक अलीशा आचार्य, जिन्होंने सिएटल में कंपनी में 5 साल बिताए। उसने अपने लिंक्डइन पोस्ट में लिखा: दिल टूट गया। मैं माइक्रोसॉफ्ट में छंटनी के हालिया दौर से प्रभावित थी। इस खबर को समझने में मुझे कुछ दिन लग गए लेकिन अब मैं ठीक हूं। चूंकि मैं एच1बी पर हूं, घड़ी की टिक-टिक चल रही है और मेरे पास नौकरी खोजने के लिए सीमित समय है।
उन्होंने कहा कि मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहती हूं जिनके साथ मैंने माइक्रोसॉफ्ट में अपने 5 से ज्यादा वर्षों में काम किया है। भारतीय मूल की कर्मचारी वर्तमान में नए अवसरों की तलाश कर रही है और उसने लिंक्डइन पर अपने संपर्कों से मदद करने के लिए कहा। आचार्य ने कहा, मेरे पास 8 से ज्यादा वर्षो का अनुभव है, एक सिस्टम इंजीनियर के रूप में शुरुआत की और माइक्रोसॉफ्ट में तकनीकी कार्यक्रम प्रबंधक के रूप में 5 से ज्यादा साल बिताए।
यह निश्चित रूप से नर्क की सवारी रही है। अंत में, इसी तरह की स्थिति में किसी के लिए भी, मेरा दिल आपके साथ है। अपना ख्याल रखें। डटे रहो और यह भी बीत जाएगा। जनवरी में, माइक्रोसॉफ्ट में डेटा और एप्लाइड साइंटिस्ट हर्षिता झावर, जिन्होंने वाशिंगटन में कंपनी में चार साल बिताए, को भी कंपनी से निकाल दिया गया। उन्होंने लिंक्डइन पर लिखा- मैं आज माइक्रोसॉफ्ट में छंटनी से प्रभावित हूं। माइक्रोसॉफ्ट के भीतर हार्डवेयर पक्ष की कई टीमें बाहर कर दी गई। मैं वीजा पर हूं और नई नौकरी खोजने के लिए सीमित समय है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited