5 साल में 10 लाख से ज्यादा का फंड तैयार, Tata MF की इस स्कीम ने बना दिया मालामाल

टाटा इंफ्रास्ट्रक्चर फंड ने बीते 5 सालों में सालाना 21.38 फीसदी का रिटर्न दिया है। अगर आप 5 सालों के दौरान इस फंड में 10 हजार रु के अपफ्रंट इंवेस्टमेंट के साथ हर महीने सिर्फ 10000 रु का निवेश करते तो आपकी कुल निवेश राशि होती 6.10 लाख रु।

Tata Infrastructure Fund

टाटा इंफ्रास्ट्रक्चर फंड का रिटर्न

मुख्य बातें
  • टाटा इंफ्रास्ट्रक्चर ने दिया बढ़िया रिटर्न
  • 5 सालों में कराया तगड़ा फायदा
  • 3 साल का रिटर्न भी रहा शानदार
Tata Infrastructure Fund : टाटा इन्फ्रास्ट्रक्चर फंड (Tata Infrastructure Fund) को नवंबर 2004 की शुरुआत में वाइब्रेंट इंडियन इकोनॉमी (Indian Economy) से फायदा उठाने के लिए लॉन्च किया गया था, जो इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर के शानदार प्रदर्शन के दम पर बढ़ी थी। इस स्कीम का मकसद खास कर उन क्षेत्रों पर ध्यान देना है जिनमें इंफ्रास्ट्रक्चर ओरिएंटेड सेक्टर में अपेक्षित निवेश से लॉन्ग टर्म वैल्यू क्रिएट करने की क्षमता है। इस स्कीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन भी किया है। बीते 5 साल में फंड ने 10 लाख का फंड तैयार कराया है। आगे जानिए पूरी कैलकुलेशन।
दिया है शानदार रिटर्न
वैल्यू रिसर्च के अनुसार इस फंड ने बीते 5 सालों में सालाना 21.38 फीसदी का रिटर्न दिया है। अगर आप 5 सालों के दौरान इस फंड में 10 हजार रु के अपफ्रंट इंवेस्टमेंट के साथ हर महीने सिर्फ 10000 रु का निवेश करते तो आपकी कुल निवेश राशि होती 6.10 लाख रु।
मगर 21.38 फीसदी के रिटर्न के आधार पर आपकी ये 6.10 लाख रु की राशि 10.45 लाख रु बन जाती। ये इस फंड के रेगुलर प्लान का रिटर्न है।
3 साल का रिटर्न और भी बेहतर
इस फंड ने बीते 3 सालों में सालाना 27.59 फीसदी का रिटर्न दिया है। अगर आप 3 सालों के दौरान इस फंड में 10 हजार रु के अपफ्रंट इंवेस्टमेंट के साथ हर महीने 10000 रु का निवेश करते तो आपकी कुल निवेश राशि 3.70 लाख रु होती। 27.59 फीसदी के रिटर्न के मुताबिक आपकी ये 3.70 लाख रु की राशि 5.55 लाख रु बन जाती।
इक्विटी स्कीम है टाटा का ये फंड
यह एक इक्विटी स्कीम है जिसका घरेलू इक्विटी में 96.41% निवेश है, जिसमें से 38.04% लार्ज कैप स्टॉक, 27.68% मिड कैप स्टॉक और 22.68% स्मॉल कैप स्टॉक में है। बाकी कैश और इसके इक्विवैलेंट्स (2.7%) में है।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर एक म्यूचुअल फंड स्कीम के रेगुलर प्लान के रिटर्न की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। म्यूचुअल फंड में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited