RIIL Dividend 2024 News:मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रियल इंफ्रास्ट्रक्चर दे सकती है डिविडेंड, जानें कब

RIIL Dividend 2024 News: लॉजिस्टिक्स समाधान प्रदाता रिलायंस इंडस्ट्रियल इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड ने गुरुवार को कहा कि उसके निदेशक मंडल की अगले सप्ताह बैठक होगी जिसमें मार्च 2024 को समाप्त होने वाली तिमाही के वित्तीय परिणामों को मंजूरी दी जाएगी और वित्तीय वर्ष 2024 के लिए अंतिम डिविडेंड, यदि कोई हो, की सिफारिश की जाएगी।

Mukesh Ambani's Reliance Industrial Infrastructure

रिलायंस इंडस्ट्रियल इंफ्रास्ट्रक्चर

RIIL Dividend 2024 News: अरबपति और भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज मार्केट कैप के हिसाब से देश की सबसे बड़ी कंपनी है। हालांकि, आरआईएल अंबानी के नेतृत्व वाली एकमात्र कंपनी नहीं है जो शेयर बाजार में लिस्टेड है। रिलायंस ग्रुप की एक अन्य कंपनी, जिसे आरआईआईएल नाम से जाना जाता है, स्टॉक एक्सचेंजों में लिस्ट है। लॉजिस्टिक्स समाधान प्रदाता रिलायंस इंडस्ट्रियल इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड ने गुरुवार को कहा कि उसके निदेशक मंडल की अगले सप्ताह बैठक होगी जिसमें मार्च 2024 को समाप्त होने वाली तिमाही के वित्तीय परिणामों को मंजूरी दी जाएगी और वित्तीय वर्ष 2024 के लिए अंतिम डिविडेंड, यदि कोई हो, की सिफारिश की जाएगी।
लाभांश एक कॉर्पोरेट कार्रवाई है जिसके द्वारा कंपनियां अपने शेयरधारकों को उनके स्वामित्व वाली फर्म के प्रत्येक शेयर पर उसके बोर्ड द्वारा निर्धारित रिकॉर्ड तिथि पर एक राशि का भुगतान करके पुरस्कृत करती हैं। इसकी घोषणा त्रैमासिक या वार्षिक रूप से की जा सकती है।

आरआईआईएल डिविडेंड 2024

अंबानी के नेतृत्व वाली कंपनी ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में घोषणा की है कि स्टैंडअलोन और समेकित ऑडिट पर विचार करने और मंजूरी देने के लिए कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक गुरुवार, 18 अप्रैल, 2024 को होने वाली है। 31 मार्च, 2024 को समाप्त वित्तीय वर्ष के लिए कंपनी के वित्तीय परिणाम, इसके अलावा, बोर्ड कंपनी के इक्विटी शेयरों पर लाभांश की भी सिफारिश करेगा, यदि कोई हो, तो रिलायंस समूह उद्यम ने कहा।
आरआईआईएल मुख्य रूप से औद्योगिक बुनियादी ढांचे की स्थापना/संचालन के व्यवसाय में लगा हुआ है। कंपनी पट्टे पर देने और कंप्यूटर सॉफ्टवेयर और डेटा प्रोसेसिंग से जुड़ी सेवाएं प्रदान करने से संबंधित गतिविधियों में भी लगी हुई है। आरआईआईएल का परिचालन मुंबई और महाराष्ट्र के रसायनी क्षेत्रों, गुजरात के सूरत और जामनगर बेल्ट के साथ-साथ भारत के अन्य स्थानों पर भी है।

आरआईआईएल लाभांश इतिहास

रिलायंस समूह की कंपनी की लाभांश ट्रैक रिपोर्ट अच्छी है और उसने पिछले 5 वर्षों से लगातार लाभांश घोषित किया है। वित्तीय वर्ष 2023 के लिए, रिलायंस इंडस्ट्रियल इंफ्रास्ट्रक्चर ने 35 प्रतिशत के इक्विटी लाभांश की घोषणा की, जो 10 रुपये के अंकित मूल्य पर 3.5 रुपये प्रति शेयर है। FY19 से FY22 तक, इसने प्रति शेयर 3 रुपये के मौद्रिक इनाम की घोषणा की।
डिस्क्लेमर : यहां शेयर बाजार में निवेश की सलाह नहीं दी गई है। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited