Reliance Power Share Price: मल्टीबैगर रिटर्न देने वाले स्टॉक पर लगा लोअर सर्किट! अनिल अंबानी से है नाता

Reliance Power Share Price: रिलायंस पावर शेयर में शुरुआती तेजी देखने को मिली। लेकिन करीब 12 बजे इसमें गिरावट देखने को मिल रही है। शेयर आज 36.74 रुपये पर खुले और 38.11 रुपये हाई लेवल बनाया। इसने बीते कुछ सालों में निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है।

Reliance Power Share Price

रिलायंस पावर के शेयर ने दिया शानदार रिटर्न

Reliance Power Share Price: अनिल अंबानी (Anil Ambani) की रिलांयस ग्रुप के एक दिग्गज स्टॉक में इस समय जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है। इस स्टॉक की कीमत 40 रुपये से भी कम है। इसने बीते कुछ सालों में निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। इस शेयर का नाम रिलायंस पावर (RELIANCE POWER LTD) है।

Reliance Power में लगा 5% का अपर सर्किट

अनिल अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस पावर के शेयरों में गुरूवार, 23 अगस्त को सुबह के कारोबारी सत्र के दौरान 5% का अपर सर्किट लगा। यह पावर स्टॉक के लिए लगातार चौथा अपर सर्किट था। हालांकि आज यानी शुक्रवार को शेयर में शुरुआती तेजी देखने को मिली। लेकिन करीब 12 बजे इनमें गिरावट देखने को मिल रही है। शेयर आज 36.74 रुपये पर खुले और 38.11 रुपये हाई लेवल बनाया।
इससे पहले, Reliance Power ने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से अडानी पावर (Adani Power) के उसके 600 मेगावाट के बुटीबोरी थर्मल प्लांट (Butibori Thermal Plant) के अधिग्रहण के लिए बातचीत के बारे में मीडिया अटकलों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया था। मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि अडानी पावर इस अधिग्रहण के लिए Reliance Power के एक प्रभाग Vidarbha Industries Power के साथ बातचीत कर रही है। रिलायंस पावर ने स्पष्ट किया कि "कंपनी अपनी देनदारियों को निपटाने के लिए लगातार विभिन्न अवसरों का आकलन करती है और शेयर बाजारों में कीमतों में उतार-चढ़ाव पर कोई टिप्पणी देने में असमर्थ है।"

रिलायंस पावर के शेयरों में सपोर्ट रेंज

बता दें कि रिलायंस पावर के शेयरों में 36.05 रुपये से 35.91 रुपये के बीच सपोर्ट रेंज है। शेयरों को पहला रेजिस्टेंस लेवल 36.19 रुपये और दूसरा रेजिस्टेंस लेवल 36.23 रुपये प्रति शेयर है। पिछले 5 सत्रों में रिलायंस पावर के शेयरों में 21.23% की तेजी आई है, जो मजबूत और तेजी का संकेत (strong and bullish momentum) है। रिलायंस पावर एक स्मॉलकैप फर्म है जिसका मार्केट कैप BSE analytics के अनुसार 14,782 करोड़ रुपये है। कंपनी BSE SmallCap का एलीमेंट है। यह पावर प्रोडक्शन में शामिल है।

Reliance Power Share Price History

रिलायंस पावर ने साल-दर-साल 53% की बढ़त दर्ज की है, जो BSE Utilities index से बेहतर प्रदर्शन है, जिसने इसी अवधि के दौरान 34% की बढ़त दर्ज की है। BSE Analytics के अनुसार, स्टॉक का 1 और 3 साल का रिटर्न क्रमशः 110% से ज्यादा और 262% से अधिक रहा। वहीं पिछले 5 साल में स्टॉक ने 1205 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न देकर निवेशकों को फायदा कराया है।
डिस्क्लेमर : यहां शेयर बाजार में निवेश की सलाह नहीं दी गई है। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited