MF NFO: खुल रहे 3 Mutual Fund NFO, 500 रु से शुरू करें निवेश, लीजिए तीनों की डिटेल

Mutual Fund NFO: बजाज फिनसर्व लार्ज कैप फंड का एनएफओ 29 जुलाई को सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया और 12 अगस्त को बंद होगा। इस स्कीम का बेंचमार्क निफ्टी 100 टोटल रिटर्न इंडेक्स (TRI) है।

New Mutual Fund NFO

नए म्यूचुअल फंड के एनएफओ

मुख्य बातें
  • खुल रहे 3 एनएफओ
  • कम से कम 500 रु का कर सकेंगे निवेश
  • 29 जुलाई को खुला पहला
Mutual Fund NFO: म्यूचुअल फंड निवेश में डायवर्सिफिकेशन प्रोवाइड करते हैं। इससे निवेशकों को निवेश के उन ऑप्शनों तक एक्सेस मिलता है, जिनमें बहुत से निवेशक डायरेक्ट निवेश नहीं कर पाते। म्यूचुअल फंड में निवेशकों को लिक्विडिटी भी मिलती है। निवेशक मौजूदा एनएवी पर अपनी यूनिट कभी भी रिडीम कर सकते हैं। निवेशकों को म्यूचुअल फंड में कई कैटेगरी में निवेश का मौका एक ही जगह मिलता है, जिनमें इक्विटी, डेट और गोल्ड शामिल हैं। कोई भी म्यूचुअल फंड हाउस नई स्कीम से पहले उसका न्यू फंड ऑफर (Mutual Fund NFO) लाता है। 2 एनएफओ 29 जुलाई से खुले हैं, जबकि एक 1 अगस्त को खुलेगा। यहां हम आपको तीनों की जानकारी देंगे।
ये भी पढ़ें -

बजाज फिनसर्व लार्ज कैप फंड

इस स्कीम का एनएफओ 29 जुलाई को सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया और 12 अगस्त को बंद होगा। इस स्कीम का बेंचमार्क निफ्टी 100 टोटल रिटर्न इंडेक्स (TRI) है। निमेश चंदन, सोरभ गुप्ता (इक्विटी निवेश) और सिद्धार्थ चौधरी (डेट निवेश) इस स्कीम के फंड मैनेजर होंगे।
स्कीम में न्यूनतम निवेश 500 रुपये है और उसके बाद 1 रुपये के गुणकों में निवेश किया जा सकता है। एसआईपी के लिए न्यूनतम निवेश राशि 500 रुपये या उससे अधिक है, जिसमें न्यूनतम छह किस्तें हैं।

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल निफ्टी मेटल ईटीएफ

इस योजना का एनएफओ 1 अगस्त को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा और 12 अगस्त को बंद होगा। निशित पटेल और प्रिया श्रीधर इस योजना को मैनेज करेंगे। इसे निफ्टी मेटल टीआरआई इंडेक्स के लिए बेंचमार्क किया जाएगा। एनएफओ के दौरान, यूनिट जारी करने के लिए न्यूनतम आवेदन 1,000 रुपये या उससे अधिक होना चाहिए। और फिर 1 रु के गुणकों में निवेश किया जा सकता है।

एसबीआई इनोवेटिव ऑपर्च्युनिटीज फंड

इस स्कीम का एनएफओ, 29 जुलाई को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलकर 12 अगस्त को बंद होगा। योजना का बेंचमार्क निफ्टी 500 टीआरआई है। प्रसाद पडाला और प्रदीप केसवन स्कीम को संभालेंगे। न्यूनतम निवेश 1,000 रुपये है, जिसके बाद 1 रुपये के गुणकों में निवेश किया जा सकता है।
हालांकि, निवेश करने से पहले, आपको हमेशा अपनी जोखिम क्षमता, निवेश अवधि और लक्ष्य के आधार पर म्यूचुअल फंड योजनाओं का विश्लेषण करना चाहिए।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर म्यूचुअल फंड एनएफओ की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited