Narayana Murthy Infosys: दादा हो तो ऐसा, नारायण मूर्ति ने पोते को दिए 240 करोड़ के इंफोसिस के शेयर

Narayana Murthy Infosys: नवंबर में नारायण मूर्ति और सुधा मूर्ति दादा-दादी बने थे। उनके बेटे रोहन मूर्ति और उनकी पत्नी अपर्णा कृष्णन ने एक बच्चे का स्वागत किया था। बच्चे का नाम एकाग्र रखा गया है। नारायण मूर्ति ने साल 1981 में इंफोसिस की स्थापना की थी।

Narayana Murthy Infosys news

Narayana Murthy Infosys news

Narayana Murthy Infosys: देश की दिग्गज आईटी कंपनी इंफोसिस के फाउंडर एनआर नारायण मूर्ति ने अपने चार महीने के पोते एकाग्र रोहन मूर्ति को 240 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के शेयर गिफ्ट में दिए हैं। एक्सचेंज फाइलिंग के अनुसार, इसके साथ एकाग्र रोहन मूर्ति के पास भारत की दूसरी सबसे बड़ी आईटी सर्विस कंपनी में 15,00,000 शेयर या 0.04 फीसदी हिस्सेदारी हो गई है। इसके बाद, इंफोसिस में नारायण मूर्ति की हिस्सेदारी 0.40 फीसदी से घटकर 0.36 फीसदी हो गई। मनीकंट्रोल की रिपोर्ट के अनुसार, पहली बार रिपोर्ट की गई फाइलिंग के अनुसार लेनदेन का तरीका ऑफ-मार्केट था।
नवंबर में नारायण मूर्ति और सुधा मूर्ति दादा-दादी बने थे। उनके बेटे रोहन मूर्ति और उनकी पत्नी अपर्णा कृष्णन ने एक बच्चे का स्वागत किया था। बच्चे का नाम एकाग्र रखा गया, जो एक संस्कृत शब्द है जिसका अर्थ है अटूट ध्यान और दृढ़ संकल्प।

इंफोसिस की स्थापना

नारायण मूर्ति ने साल 1981 में इंफोसिस की स्थापना की थी। कंपनी को मार्च 1999 में नैस्डैक पर लिस्ट किया गया था। हाल ही में एक इंटरव्यू में नारायण मूर्ति ने कहा था कि नैस्डैक में लिस्ट होने वाली इंफोसिस भारत की पहली कंपनी बनी थी। तब मैं नैस्डैक में एक ऊंचे स्टूल पर जगमगाती रोशनी के सामने बैठा था।
उन्होंने कहा था कि मुझे लगता है कि कुछ अर्थों में हम कुछ ऐसा कर रहे थे जो किसी भारतीय कंपनी द्वारा बिल्कुल भी नहीं किया गया था। सबसे मूल्यवान भारतीय फर्मों में से एक और देश की दूसरी सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर सर्विस प्रोवाइजर इंफोसिस प्रमोटर्स और प्रमोटर्स ग्रुप के पास 14.78 फीसदी हिस्सेदारी बनी हुई है।

इंफोसिस के शेयर

इंफोसिस के शेयर आज के कारोबार के दौरान 2 फीसदी से अधिक की गिरावट के साथ 1,599.40 के लेवल पर क्लोज हुए। सुबह के कारोबार के दौरान आईटी कंपनी के शेयर 1,630 रुपये के लेवल पर बंद हुए। आज का इसका इंट्राडे हाई 1,632.65 रुपये रहा और लो लेवल 1,599.00 है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited