GVK Power And Infrastructure: एक और कंपनी दिवालिया, 1.8 अरब डॉलर का कर्ज, शेयर 10 रुपये से नीचे आए

GVK Power And Infrastructure: कंपनी के ऊपर 13 जून, 2022 तक ऋणदाताओं का 1.84 अरब अमेरिकी डॉलर का बकाया था। इसमें 1.13 अरब डॉलर की मूल राशि, 73.15 करोड़ डॉलर का ब्याज और 1.44 लाख डॉलर की एजेंसी फीस शामिल है।

GVK Power And Infrastructure:  एक और कंपनी दिवालिया, 1.8 अरब डॉलर का कर्ज, शेयर 10 रुपये से नीचे आए
GVK Power And Infrastructure: GVK पावर एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (जीवीकेपीआईएल) को बैंकों का कर्ज चुकाने में फेल होने के कारण दिवाला कार्यवाही का सामना करना पड़ेगा।राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) की हैदराबाद पीठ ने आईसीआईसीआई बैंक लिमिटेड की अगुवाई वाले कर्जगारों के समूह की याचिका पर यह आदेश जारी किया है। इस आदेश का असर कंपनी के शेयर पर दिख रहा है। कंपनी के शेयर में मंगलवार को 5 फीसदी पर लोअर सर्किट लग गया था। और उसके शेयर 9.63 रुपये पर आ गए थे।शेयर का 52 हफ्तों में हाई 17 रुपये था। जबकि निचला स्तर 2.45 रुपये था।

कब लिया था कर्ज

जीवीकेपीआईएल ने शेयर बाजार को बताया कि यह कर्ज मूल रूप से एक दशक से अधिक समय पहले जीवीके कोल डेवलपर्स (सिंगापुर) पीटीई लिमिटेड ने लिया था, जिसके लिए जीवीकेपीआईएल ने गारंटी ली थी।एनसीएलटी की पीठ ने 12 जुलाई को आदेश जारी किया, जिसे सोमवार को सार्वजनिक किया गया। आईसीआईसीआई बैंक ने 2022 में याचिका दायर की थी।एनसीएलटी ने आदेश में कंपनी के प्रबंधन के लिए सतीश कुमार गुप्ता को अंतरिम समाधान पेशेवर नियुक्त किया।

1.8 अरब डॉलर का कर्ज

आदेश के अनुसार कॉरपोरेट देनदार ने अपनी देनदारियों को स्वीकार किया और उसे 13 जून, 2022 तक ऋणदाताओं को 1.84 अरब अमेरिकी डॉलर का भुगतान करना था। इसमें 1.13 अरब डॉलर की मूल राशि, 73.15 करोड़ डॉलर का ब्याज और 1.44 लाख डॉलर की एजेंसी फीस शामिल है। कंपनी के शेयरों में उतार-चढ़ाव को देखते हुए बीएसई और एनएसई ने शेयर को लॉन्ग टर्म एडिशनल सर्विलांस फ्रेमवर्क में डाल दिया है। इससे निवेशकों को भारी उतार-चढ़ाव से बचाया जा सकेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

प्रशांत श्रीवास्तव author

करीब 17 साल से पत्रकारिता जगत से जुड़ा हुआ हूं। और इस दौरान मीडिया की सभी विधाओं यानी टेलीविजन, प्रिंट, मैगजीन, डिजिटल और बिजनेस पत्रकारिता में काम कर...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited