SpiceJet: NCLT दो अगस्त को करेगा स्पाइसजेट के खिलाफ दिवाला याचिका पर सुनवाई, जानें क्या है मामला

SpiceJet NCLT: ​बुधवार को जब खामियां दूर कर ली गईं तो दिवाला न्यायाधिकरण ने एयरलाइन को नोटिस जारी कर दिया। ईएलएफ ने स्पाइसजेट को आठ इंजन पट्टे पर दिए हैं। ब्याज और किराये के साथ ईएलएफ ने करीब 1.6 करोड़ डॉलर का बकाया मांगा है।

SpiceJet flight

स्पाइसजेट फ्लाइट

SpiceJet NCLT: राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) ने कर्ज में डूबी एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट को विमान इंजन पट्टे पर देने वाली इंजन लीज फाइनेंस बी वी की ओर से दायर दिवाला याचिका पर नोटिस जारी किया है। एनसीएलटी की एक सदस्यीय पीठ ने स्पाइसजेट से इंजन लीज फाइनेंस (ईएलएफ) की याचिका पर जवाब दाखिल करने को कहा है और मामले की सुनवाई दो अगस्त को तय की है।

स्पाइसजेट ने जताई आपत्ति

कार्यवाही के दौरान, स्पाइसजेट ने याचिका की स्वीकार्यता पर आपत्ति जताई। ईएलएफ ने याचिका में 1.2 करोड़ डॉलर (लगभग 100 करोड़ रुपये) से अधिक के भुगतान में चूक का दावा किया है। ईएलएफ ने स्पाइसजेट को आठ इंजन पट्टे पर दिए हैं। ब्याज और किराये के साथ ईएलएफ ने करीब 1.6 करोड़ डॉलर का बकाया मांगा है। इससे पहले, यह मामला 29 मई को एनसीएलटी की दिल्ली स्थित पीठ के समक्ष सूचीबद्ध किया गया था।

NCLT ने जारी किया नोटिस

स्पाइसजेट ने तब तकनीकी खामियों का हवाला देते हुए ईएलएफ की याचिका पर आपत्ति जताई थी और न्यायाधिकरण ने इंजन पट्टादाता को त्रुटियों को सुधारने का अवसर दिया था।
बुधवार को जब खामियां दूर कर ली गईं तो दिवाला न्यायाधिकरण ने एयरलाइन को नोटिस जारी कर दिया। आयरलैंड के शैनन मुख्यालय वाली ईएलएफ दुनिया की अग्रणी स्वतंत्र इंजन वित्तपोषण और पट्टे पर देने वाली कंपनी है। इसने 2017 में स्पाइसजेट के साथ इंजन पट्टे पर लेने के लिए समझौता किया था।
इनपुट-भाषा
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Rohit Ojha author

रोहित ओझा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉरस्पॉडेंट सितंबर 2023 से काम कर रहे हैं। यहां पर वो बिजेनस और यूटिलिटी की खबरों पर काम करते हैं। मी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited