New Business Ideas: घरेलू सामान बेचकर ये महिला सालाना कमाती है 30 लाख रु, आप भी ऐसे ले सकते हैं फायदा

New Business Ideas with Low Investment in Hindi: नदीमीनती बालमणि ने घरेलू सामान बेचने का बिजनेस शुरू किया। इससे उन्हें सालाना 30 लाख की कमाई हो रही है।

New Business Ideas with Low Investment

सालाना 30 लाख हो रही कमाई

मुख्य बातें
  • स्टैंड-अप इंडिया के तहत मिला 10 लाख का लोन
  • सालाना टर्नओवर पहुंचा 30 लाख
  • आप भी ले सकते हैं फायदा
New Business Ideas with Low Investment: बिजनेस शुरू करने के लिए सरकार लोगों की मदद करती है। आप किसी भी राज्य के हों, आपको केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ मिल सकता है। बिजनेस करने के लिए जो योजनाएं आपके काम आ सकती है, उनमें स्टैंड-अप इंडिया (Stand-Up India) शामिल है।
स्टैंड-अप इंडिया (Stand-Up India) का फायदा लेकर ही नदीमीनती बालमणि ने सालाना 30 लाख कमाई वाला बिजनेस शुरू किया।
सरकार से मिली मदद
SIDBI की रिपोर्ट के अनुसार तेलंगाना के बंदलागुडेम-राजेंद्रनगर जिले की नदीमीनती बालमणि को स्टैंड-अप इंडिया स्कीम के तहत 10 लाख रु का लोन मिला। उन्हें ये लोन आंध्रा बैंक से मिला, जो कि बिना किसी कोलेट्रल सिक्योरिटी के दिया गया। उन्होंने इस पैसे से श्री वेंकटेश्वर होम नीड्स (SRI VENKATESWARA HOME NEEDS) नाम से फर्म की शुरुआत की।
बालमणि अपनी फर्म के जरिए घरेलू सामान (Domestic Appliances) बेचती हैं। पहले वे अपने घर से ही सामान बेचती थीं। बाद में बिजनेस बढ़ाने के लिए उन्होंने आंध्रा बैंक की बंदलागुडेम ब्रांच से संपर्क किया, जहां से उन्हें लोन मिला। इससे उन्होंने अपने बिजनेस के लिए एक दुकान खोली।
30 लाख है कमाई
बालमणि अब अपने बिजनेस से सालाना करीब 30 लाख कमा रही हैं। उनके पति एक मैकेनिक हैं और लोकल मार्केट में उनके अच्छे संपर्क हैं। उन्हें स्थानीय लोगों की जरूरतों के बारे में जानकारी भी है। बालमणि को उम्मीद है कि आगे उनकी इनकम में और बढ़ोतरी होगी, जिससे उनके लिविंग स्टैंडर्ड में और बेहतरी आएगी।
आप इस लिंक पर जाकर बालमणि की कामयाबी की कहानी के बारे में विस्तार से जान सकते हैं।
आप कैसे उठाएं स्टैंड-अप योजना का फायदा
  • अगर आप स्टैंड-अप इंडिया का फायदा उठाकर बिजनेस के लिए लोन लेना चाहते हैं तो इस लिंक पर जाएं
  • यहां नाम और मोबाइल नंबर डालकर जनरेट ओटीपी पर क्लिक करें
  • ओटीपी दर्ज करने के बाद आप एक नये पेज पर पहुंचेंगे। वहां आपको बाकी डिटेल विस्तार से बतानी होगी। फिर आगे की प्रोसेस शुरू होगी
स्टैंड-अप इंडिया की गाइडलाइंस जरूर पढ़ें
यदि आप स्टैंड-अप इंडिया स्कीम के तहत लोन के लिए अप्लाई करने जा रहे हैं तो इस लिंक पर स्कीम की सारी गाइडलाइंस जरूर पढ़ें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited