New Business Ideas: ये महिला लोहा बेचकर हर महीने कर रही 2.5 लाख की इनकम, सरकार की इस स्कीम का आप भी उठा सकते हैं फायदा

New Business Ideas with Low Investment in Hindi: स्टैंड-अप इंडिया के तहत 10 लाख से 1 करोड़ तक का लोन दिया जाता है। ये लोन आपको बिजनेस के लिए मिल सकता है। इसी स्कीम का फायदा उठाकर सुमिता सरकार ने लाखों रु का लोन हासिल किया।

sumita sarkar success story

इस योजना से मिल सकता है 1 करोड़ तक का लोन

मुख्य बातें
  • सुमिता सरकार को मिला 24.5 लाख का लोन
  • आज कमा रही हैं 33.77 लाख
  • आपको भी मिल सकता है लोन
New Business Ideas with Low Investment: सरकार बिजनेस के लिए लोन देती है। बिजनेस में मदद करने के लिए सरकार की तरफ से कई तरह की लोन स्कीमें चलाई जा रही हैं। इनमें से एक है स्टैंड-अप इंडिया (Stand-Up India)। स्टैंड-अप इंडिया (Stand-Up India) के तहत 10 लाख रु से 1 करोड़ रु तक का लोन मिल सकता है।
इसी स्कीम के तहत एक महिला ने लोन लिया और आज सालाना वे 33 लाख रु से अधिक कमा रही हैं। आगे जानते हैं उनकी कामयाबी की कहानी। साथ ही जानिए कि आप कैसे इस योजना के तहत लोन ले सकते हैं।
कितना मिला लोन
पश्चिम बंगाल के सांतरागाछी जिले की सुमिता सरकार एक महिला उद्यमी हैं। उन्होंने बैंक से ऑफलाइन मोड में 24.50 लाख का लोन लिया था। उन्हें ये पैसा स्टैंड-अप योजना के तहत बैंक ऑफ इंडिया से मिला था। वे अपनी कंपनी M/S S. S. Enterprises से लाखों कमा रही हैं।
सालाना 33 लाख से अधिक का टर्नओवर
Udyamimitra के मुताबिक सुमिता सरकार की M/S S. S. Enterprises का सालाना टर्नओवर 33.77 लाख है। यानी हर महीने 2.5 लाख रु से अधिक। उनकी कंपनी लौह और अलौह चीजों (Ferrous and Non-Ferrous Items) की ट्रेडिंग करती है।
लोन के लिए अप्लाई करने पर बैंक ने उनके प्रोजेक्ट पर पॉजिटिव रेस्पोंस दिया और उन्हें स्टैंड अप इंडिया योजना के तहत लोन मिल गया।
शुरू में आई दिक्कत
शुरुआत में सरकार को अपने प्रोडक्ट की मार्केटिंग में दिक्कतें आईं। लेकिन लोकल बिजनेसमैन की मदद से उन्होंने इसे दूर कर लिया। उन्होंने अपनी यूनिट में सीधे एक व्यक्ति को रोजगार भी दिया है। अब उनकी बिजनेस यूनिट फाइनेंशियली अच्छा कर रही है। इस लिंक पर पर आप उनकी कामयाबी की कहानी पढ़ सकते हैं।
आपको कैसे मिल सकता है लोन
अगर आप स्टैंड-अप इंडिया के तहत लोन लेना चाहते हैं तो सबसे पहले इस लिंक पर पर जाएं। यहां आपको नाम और मोबाइल नंबर डालकर जनरेट ओटीपी पर क्लिक करना होगा।
ओटीपी दर्ज करने के बाद आपको एक नये पेज पर रीडायरेक्ट किया जाएगा। वहां आपको विस्तार से अपनी सारी डिटेल दर्ज करनी होगी। उसके बाद आगे की प्रोसेस शुरू होगी।
ये है स्टैंड-अप इंडिया की गाइडलाइंस
लोन के लिए अप्लाई करने से पहले आप इस लिंक पर स्कीम की सारी गाइडलाइंस पढ़ सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited