TCS: टीसीएस के दूसरी तिमाही नतीजों की घोषणा पर आया नया अपडेट, रतन टाटा के निधन के बाद हुआ ये फेरबदल

TCS: टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) ने अपनी दूसरी तिमाही की वित्तीय रिपोर्ट की घोषणा करने के लिए निर्धारित संवाददाता सम्मेलन रद्द कर दिया है। टीसीएस का निदेशक मंडल बैठक के बाद शेयर बाजारों को अपने दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर) के वित्तीय नतीजों के बारे में जानकारी देगा। शाम सात बजे विश्लेषकों के साथ निर्धारित बातचीत भी तय कार्यक्रम के तहत की जाएगी।

TCS Q2 Results Date

TCS Q2 रिजल्ट।

TCS Result Time: टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) ने अपनी दूसरी तिमाही की वित्तीय रिपोर्ट की घोषणा करने के लिए निर्धारित संवाददाता सम्मेलन रद्द कर दिया है। कंपनी के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। यह संवाददाता सम्मेलन बृहस्पतिवार शाम साढ़े पांच बजे होना था।
अधिकारियों ने बताया कि मूल कार्यक्रम के अनुसार टीसीएस का निदेशक मंडल बैठक के बाद शेयर बाजारों को अपने दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर) के वित्तीय नतीजों के बारे में जानकारी देगा। शाम सात बजे विश्लेषकों के साथ निर्धारित बातचीत भी तय कार्यक्रम के तहत की जाएगी।

रतन टाटा के निधन के बाद किए गए फेरबदल

यह फेरबदल रतन टाटा के निधन के बाद किए गए हैं। टाटा समूह के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा ने बुधवार रात मुंबई के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली। वह 86 वर्ष के थे। उनका अंतिम संस्कार बृहस्पतिवार को मध्य मुंबई के वर्ली में शाम चार बजे के बाद किया जाएगा।

टीसीएस शेयर मूल्य इतिहास

टीसीएस बीएसई सेंसेक्स का एक घटक है। बीएसई एनालिटिक्स (9 अक्टूबर तक) के अनुसार, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के शेयरों में पिछले 3 महीनों और 6 महीनों में क्रमशः 7.34 प्रतिशत और 8.55 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। YTD आधार पर, आईटी दिग्गज के शेयरों ने 12.44 प्रतिशत का सकारात्मक रिटर्न दिया। पिछले 1 साल, 2 साल, 3 साल, 5 साल और 10 साल में, टाटा स्टॉक के शेयर क्रमशः 17.80 प्रतिशत, 39.79 प्रतिशत, 8.87 प्रतिशत, 112.04 प्रतिशत और 216.65 प्रतिशत चढ़े।

टीसीएस डिविडेंड इतिहास

इस साल, टीसीएस ने जनवरी में 27 रुपये (अंतरिम 9 रुपये + विशेष 18 रुपये), मई में 28 रुपये और जुलाई में अब तक 10 रुपये का डिविडेंड घोषित किया है। पिछले साल, टाटा स्टॉक ने जनवरी में 75 रुपये (विशेष 67 रुपये + अंतरिम 8 रुपये), जून में 24 रुपये, जुलाई और अक्टूबर में क्रमशः 9 रुपये का डिविडेंड घोषित किया था।
भाषा इनपुट के साथ
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। बिजनेस (Business News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited