Northern Arc Capital IPO: 16 सितंबर को खुलेगा नॉर्दर्न आर्क कैपिटल का आईपीओ IPO, 249-263 रु का है प्राइस बैंड

Northern Arc Capital IPO: नॉर्दर्न आर्क कैपिटल का बिजनेस मॉडल विभिन्न ऑफरिंग, क्षेत्रों, प्रोडक्ट्स, क्षेत्रों और लोन लेने वालों की कैटेगरियों में फैला हुआ है। इसने 31 मार्च, 2024 तक भारत भर में 10.18 करोड़ से अधिक लोगों तक पहुँचते हुए 1.73 लाख करोड़ रुपये से अधिक की फाइनेंसिंग की सुविधा प्रदान की है।

Northern Arc Capital IPO

16 सितंबर को खुलेगा नॉर्दर्न आर्क कैपिटल का IPO

मुख्य बातें
  • आ रहा नॉर्दर्न आर्क कैपिटल का आईपीओ
  • 16 सितंबर को खुलेगा IPO
  • 249-263 रु का है प्राइस बैंड
Northern Arc Capital IPO: नॉर्दर्न आर्क कैपिटल का आईपीओ (IPO) सोमवार, 16 सितंबर को खुलेगा और इस इश्यू को गुरुवार, 19 सितंबर तक सब्सक्राइब किया जा सकता है। कंपनी अपने शेयरों को 249-263 रुपये प्रति शेयर के प्राइस बैंड पर पेश करेगी, जहां निवेशक कम से कम 57 शेयरों और उसके बाद इसी के गुणकों में शेयरों के लिए आवेदन कर सकेंगे। चेन्नई स्थित नॉर्दर्न आर्क कैपिटल की शुरुआत 2009 को हुई थी और यह भारत में वंचित परिवारों और बिजनेसों को रिटेल लोन ऑफर करती है।
ये भी पढ़ें -

क्या है बिजनेस मॉडल

नॉर्दर्न आर्क कैपिटल का बिजनेस मॉडल विभिन्न ऑफरिंग, क्षेत्रों, प्रोडक्ट्स, क्षेत्रों और लोन लेने वालों की कैटेगरियों में फैला हुआ है। इसने 31 मार्च, 2024 तक भारत भर में 10.18 करोड़ से अधिक लोगों तक पहुँचते हुए 1.73 लाख करोड़ रुपये से अधिक की फाइनेंसिंग की सुविधा प्रदान की है।

IPO का साइज

नॉर्दर्न आर्क कैपिटल के आईपीओ में 500 करोड़ रुपये के नए शेयरों बिक्री की जाएगी। वहीं इसके मौजूदा शेयरधारकों (लीपफ्रॉग फाइनेंशियल इंक्लूजन इंडिया, एक्सियन अफ्रीका-एशिया इन्वेस्टमेंट, 360 वन स्पेशल ऑपर्च्युनिटीज फंड, आठ रोड्स इन्वेस्टमेंट, द्वारा ट्रस्ट और सुमितोमो मित्सुई बैंकिंग कॉरपोरेशन) 1,05,32,320 इक्विटी शेयरों की बिक्री करेंगे।

कर्मचारियों को मिलेगा ये फायदा

कंपनी ने अपने एलिजिबल कर्मचारियों के लिए 5,90,874 इक्विटी शेयर आरक्षित किए हैं, जिन्हें प्रति शेयर 24 रुपये की छूट मिलेगी। आईपीओ का 50 प्रतिशत हिस्सा Qualified Institutional Bidders के लिए आरक्षित होगा, जबकि Non-Institutional Investors के लिए 15 प्रतिशत हिस्सा आरक्षित होगा। रिटेल निवेशकों के लिए आईपीओ का 35 प्रतिशत आरक्षित होगा।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर एक आगामी आईपीओ की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited