ITC Share Price Strategy: ITC अब तो 500 रुपये भी हुआ पार..., जानें BUY, SELL या करें HOLD

ITC Share Price Strategy: ITC शेयर में धीरे-धीरे तेजी देखने को मिल रही है। इस शेयर ने 500 रुपये के आंकड़े को पार कर लिया है। ऐसे में ITC शेयर आजकल सबके फोकस में बना हुआ है। हालांकि अभी रिटर्न भले कम हो लेकिन एक्सपर्ट इसके बढ़ने की संभावना जता रहे हैं।

ITC Share Price

आईटीसी।

ITC Share Price Strategy: शुक्रवार को बाजार बहुत ज्यादा गिरावट में बंद हुआ। अब बाजार सोमवार को खुलेगा। इससे पहले ET Now Swadesh के खास शो में एक्सपर्ट ने ITC Share को लेकर अपनी राय बताई है। उन्होंने इस शेयर पर आगे किस तरह की स्ट्रैटजी अपनानी है इसके बारे में बताना है...

ITC Share Price Strategy

ET Now Swadesh के खास शो 'बाजार के जीवन मंत्र' में एक्सपर्ट विवेक कारवा ने निवेश के लिए ITC Share पर चर्चा की है। उन्होंने बताया,"ITC में जब सभी ने राइट ऑफ कर दिया था, यह भर के ऊपर आया। मुझे लगता है कि आगे चलकर अगर कंपनी शेयर होल्डर वैल्यू क्रिएट करना चाहती है। मतलब जो पेपर डिवीजन अलग करे और फिर हॉस्पिटैलिटी अलग करे, सिगरेट का अलग करे तो शेयर रियली बहुत अच्छा परफॉर्म कर सकता है।"
उन्होंने आगे कहा,"ओवरऑल FMCG अच्छा कर रहा है। पेपर आज के दिन अच्छा कर रहा है, हॉस्पिटैलिटी भी अच्छी कर रही है लेकिन आपको सही मायने में वैल्यू क्रिएशन करना है तो आपको इसको डीमर्ज करके अलग-अलग एंटिटी बनाते हो तो उससे अच्छा वाला प्रॉफिट आपको यहां से और मिल सकता है।"
एक्सपर्ट विवेक ने बताया कि देखते हैं कि ITC करता है कि नहीं करता है। लेकिन हां ओवरऑल लॉन्ग टर्म के लिए इस उम्मीद में कि ऐसा होगा निश्चित रूप स्टॉक को Hold यानी रख सकते हैं।

Watch Video: यहां देखें पूरा वीडियो

ITC Share Price History

ITC शेयर में पिछले ट्रेडिंग सेशन में 1.71 फीसदी की गिरावट देखने को मिली। यह 501.65 रुपये पर बंद हुआ। ITC Share का पिछले 52 हफ्ते का हाई 516 रुपये रहा है। पिछले 52 हफ्ते का लो 399.30 रुपये रहा है। BSE Analytics के अनुसार, पिछले एक महीने में इसमें तीन फीसदी से अधिक की गिरावट देखने को मिली है। पिछले 6 महीने में इस स्टॉक ने अपने निवेशकों को 23.04 फीसदी का रिटर्न दिया है। पिछले एक साल में 12.10 फीसदी और इस साल यानी YTD आधार पर इसमें 7.36 फीसदी का रिटर्न मिला।
डिस्क्लेमर : इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें। यहां पर दी गई सलाह ईटी नाउ स्वदेश की रिपोर्ट के आधार पर है और शेयर पर राय ईटी नाउ स्वदेश को मार्केट एक्सपर्ट द्वारा दी गई जानकारी पर आधारित है। टाइम्स नाउ नवभारत डॉट कॉम निवेश पर अपनी कोई सलाह नहीं दे रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited