अब ट्विटर देगा कमाई का मौका, शेयर-क्रिप्टो में कर सकेंगे निवेश

अब ट्विटर के जरिए क्रिप्टो और शेयरों के साथ-साथ अन्य फाइनेंशियल इंस्ट्रूमेंट्स में निवेश का मौका मिलेगा। इसके लिए ट्विटर ने ईटोरो के साथ साझेदारी की है।

trading in cryptocurrency via twitter

ट्विटर ऐप पर एक नया फीचर शुरू होगा

मुख्य बातें
  • अब आप ट्विटर के जरिए शेयर-क्रिप्टो में निवेश कर सकेंगे
  • ट्विटर ऐप पर एक नया फीचर आने वाला है
  • ट्विटर ने इसके लिए ईटोरो से पार्टनरशिप की है
Share-Crypto Trade via Twitter : एलन मस्क ने पिछले हफ्ते ही ट्विटर की पैरेंट फर्म ट्विटर इंक को मर्ज किया है। इसके बाद अब डॉजकॉइन समर्थक एलन मस्क एक और धमाका करने को तैयार हैं। वे ट्विटर को "सुपर ऐप" में बदलने की तैयारी कर रहे हैं। सुपर ऐप बनने के बाद ट्विटर पेमेंट, बैंकिंग और कई अन्य सर्विसेज देगा। ट्विटर के यूजर्स को स्टॉक, क्रिप्टोकरेंसी और दूसरी फाइनेंशियल एसेट्स तक एक्सेस मिलेगा। ये सुविधा सोशल ट्रेडिंग कंपनी ईटोरो के साथ साझेदारी के जरिए दी जाएगी।
आ रहा नया फीचर
सीएनबीसी की रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार से ट्विटर ऐप पर एक नया फीचर शुरू किया जाने वाला है। कंपनी ने कहा है कि यह यूजर्स को फाइनेंशियल इंस्ट्रूमेंट्स की एक बड़ी रेंज पर मार्केट चार्ट देखने और ईटोरो से स्टॉक और अन्य एसेट्स को खरीदने और बेचने की सुविधा देगा।
कैसे होगा ट्रेड
इस साझेदारी के जरिए ट्विटर कैशटैग को और अधिक इंस्ट्रूमेंट्स और एसेट्स क्लास को कवर करने के लिए एक्सपेंड किया जाएगा। साथ ही आप "व्यू ऑन ईटोरो" पर भी क्लिक कर पाएंगे, जो आपको ईटोरो की साइट पर ले जाएगा। फिर इसके प्लेटफॉर्म पर आप एसेट्स खरीद और बेच पाएंगे। बता दें कि ट्रेडिंगव्यू ईटोरो के मार्केट डेटा पार्टनर के रूप में काम करता है।
मल्टी-एसेट इंवेस्टमेंट कंपनी है ईटोरो
ईटोरो एक ऑनलाइन ब्रोकरेज और एक मल्टी-एसेट इंवेस्टमेंट कंपनी है, जो फाइनेंशियल सर्विसेज ऑफर करने पर ध्यान देती है। इसके जरिए यूजर्स को स्टॉक, क्रिप्टोकरेंसी और इंडेक्स फंड खरीदने और बेचने की सुविधा मिलती है। इसके प्रमुख फीचर्स में एक ऐसी चीज शामिल है, जिसके जरिए आप अन्य यूजर्स की ट्रेडिंग स्ट्रेटेजी की कॉपी कर सकते हैं। इस समय कंपनी के यूरोप, एशिया और यूएस भर में 3.2 करोड़ से अधिक रजिस्टर्ड यूजर्स हैं।
मस्क के राज में ट्विटर का हाल
इधर सीईओ के रूप में मस्क के टेन्योर में ट्विटर ने बड़े पैमाने पर छंटनी की है। कंपनी ने लागत घटाने और प्रोफिटेबिलिटी हासिल करने के लिए कर्मचारियों की संख्या लगभग 7500 से 1,500 तक पहुंच गई।
डिस्क्लेमर : क्रिप्टोकरेंसी इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited