महीने के पहले दिन महंगाई पर राहत, LPG सिलेंडर और जेट फ्यूल हुआ सस्ता

Rules Changed From June:एक जून से सरकारी तेल कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 83.50 रुपये घटा दी है। इसके अलावा कंपनियों ने जेट फ्यूल भी सस्ता कर दिया है। जिसका फायदा एयरलाइन कंपनियों को मिलेगा।

LPG CYLINDER PRICE

सांकेतिक फोटो:कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता

Rules Changed From June:जून की शुरूआत महंगाई पर राहत की खबर के साथ हुई है। कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कटौती (LPG Cylinder Price) हो गई है। एक जून से सरकारी तेल कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 83.50 रुपये घटा दी है। यह कटौती 19 किलोग्राम वाले सिलेंडर पर की गई है। इस कदम से कारोबारियों को राहत मिलेगी। हालांकि घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कोई कटौती नहीं की गई है। इसी तरह सरकारी तेल कंपनियों ने जेट फ्यूल भी सस्ता कर दिया है। जिसका फायदा एयरलाइन कंपनियों को मिलेगा।
अब कितने हो गए दाम
इस कटौती के बाद दिल्ली में 19 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर का दाम घटकर 1773 रुपये हो गया है। जबकि मुंबई में कमर्शियल सिलेंडर के दाम 1725 रुपये में मिलेगा। वहीं कोलकाता में एलपीजी सिलेंडर क दाम 1875.50 रुपये पर आ गए हैं। इसी तरह चेन्नई में यह सिलेंडर 1937 रुपये में मिलेगा। इसके पहले मई में कमर्शियल एलपीजी के दाम 172 रुपये घटे थे।
एयरलाइन कंपनियों को भी राहत
सरकारी तेल कंपनियों ने इसी तरह एयरलाइन कंपनियों को भी राहत दी है। तेल कंपनियों ने जेट फ्यूल की कीमतों को घटा दिया है। जेट फ्यूल की कीमत में प्रति लीटर 6632.25 रुपये की कमी की गई है। इस कटौती से एयरलाइन कंपनियों के ऑपरेशनल लागत में कमी आएगी।

पेट्रोल-डीजल के दाम

तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के नये दाम जारी कर दिए हैं। आज 1 जून को भी तेल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। दिल्ली में पेट्रोल 96.72 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये और डीजल की कीमत 94.27 रुपये प्रति लीटर पर बरकरार है।
कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है। चेन्नई में पेट्रोल 102.63 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.24 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited