Oil India Share Price Target 2024: ऑयल इंडिया शेयर पर मोतीलाल ओसवाल बुलिश, जानें क्यो दी Buy रेटिंग

Oil India Share Price Target 2024:

Oil India Share Price Target 2024: ऑयल इंडिया शेयर पर मोतीलाल ओसवाल बुलिश, जानें क्यो दी Buy रेटिंग
Oil India Share Price Target 2024: ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज मजबूत बुनियादी सिद्धांतों का हवाला देते हुए ऑयल इंडिया शेयर पर पॉजिटिव बने हुए हैं। ब्रोकरेज ने अपनी रिपोर्ट में कहा, "ऑयल इंडिया 1.5x FY25E P/B (स्टैंडअलोन) वैल्यूएशन के साथ खरीदने के लिए अच्छा विकल्प बना हुआ है। अपस्ट्रीम और रिफाइनिंग दोनों क्षेत्रों में मजबूत अपसाइकल से लाभ उठाने के लिए यह एक अच्छा प्लेयर साबित हुआ है।"

क्या है अनुमान

मोतीलाल ओसवाल का मानना है कि सितंबर'25ई में नुमालीगढ़ रिफाइनरी (एनआरएल) में विस्तारित क्षमता का चालू होना एक प्रमुख तेजी की वजह हो सकता है। "हमारा अनुमान है कि एनआरएल, मौजूदा उपयोग दर पर, वित्त वर्ष 24 में पीएटी स्तर पर 20 अरब रुपये प्रति वर्ष जनरेट कर सकता है। इसलिए, अगर हम मानते हैं कि एनआरएल नई क्षमता के चालू होने के बाद 45 अरब रुपये का पीएटी रन-रेट भी हासिल कर लेगा, तो यह ओआईएनएल शेयरधारकों को मजबूत बेस तैयार कर सकता है।
ब्रोकरेज रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि एनआरएल के एमडी, भास्कर ज्योति फुकन ने हाल ही में अगले दो वर्षों में रिफाइनरी के लिए संभावित आईपीओ के बारे में बात की थी। इसके अलावा, ब्रोकरेज को उम्मीद है कि इंद्रधनुष गैस ग्रिड (आईजीजीएल) स्टार्ट-अप, जो अप्रैल 2020 में प्रस्तावित है, एक अन्य प्रमुख फैक्टर है जो वॉल्यूम को बढ़ा सकता है।
शेयर वर्तमान में 8.5x FY25E EPS और 6.4x FY25E EV/EBITDA के P/E गुणक पर कारोबार कर रहा है। हम स्टॉक का मूल्य 7x Dec'25E स्टैंडअलोन adj. EPS पर रखते हैं और 650 रुपये के हमारे शेयर प्राइस टारगेट पर पहुंचने के लिए निवेश जोड़ते हैं।

ऑयल इंडिया शेयर ने एक साल मे 140 फीसदी का रिटर्न दिया

ऑयल इंडिया का मार्केट कैप 64,912.49 करोड़ रुपये है और यह एसएंडपी बीएसई 200 का घटक है। बीएसई एनालिटिक्स के अनुसार, ऑयल इंडिया के स्टॉक ने पिछले एक सप्ताह में 6.33 प्रतिशत, पिछले एक महीने में 42.51 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। पिछले तीन महीनों में 97.10 प्रतिशत, पिछले छह महीनों में 105.28 प्रतिशत और पिछले एक साल में 140.69 प्रतिशत का भारी-भरकम लाभ अपने निवेशकों को मिला। बीएसई पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, ऑयल इंडिया के शेयर की कीमत पिछले दो वर्षों में 171.29 प्रतिशत, पिछले तीन वर्षों में 381.77 प्रतिशत और पिछले पांच वर्षों में 238.38 प्रतिशत बढ़ी है।
डिस्क्लेमर : यहां शेयर बाजार में निवेश की सलाह नहीं दी गई है। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited