Upcoming IPO: ओला इलेक्ट्रिक को मिली IPO लाने के लिए SEBI की मंजूरी ! 5500 करोड़ रु जुटाने का है प्लान

Ola Electric IPO: इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता ओला इलेक्ट्रिक को अपने आईपीओ (IPO) के लिए मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) की मंजूरी मिल गई है, जिसके जरिए कंपनी 5,500 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है।

Ola Electric IPO

ओला इलेक्ट्रिक को IPO के लिए SEBI की मंजूरी

मुख्य बातें
  • ओला इलेक्ट्रिक को मिली SEBI की मंजूरी
  • IPO लाने के लिए मिली मंजूरी
  • 5500 करोड़ रु जुटाएगी कंपनी
Ola Electric IPO: इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता ओला इलेक्ट्रिक को अपने आईपीओ (IPO) के लिए मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) की मंजूरी मिल गई है, जिसके जरिए कंपनी 5,500 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। यह देश में किसी EV स्टार्टअप का पहला आईपीओ होगा। साथ ही ये न्यू-एज के सबसे बड़े IPO में से एक होगा। ईटी की एक रिपोर्ट के अनुसार सेबी आने वाले दिनों में औपचारिक रूप से ओला इलेक्ट्रिक के आईपीओ के लिए मंजूरी जारी कर देगा।
ये भी पढ़ें -

पिछले साल किया था अप्लाई

बेंगलुरु स्थित कंपनी ने 22 दिसंबर को सेबी के पास अपना ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) दाखिल किया था, जिसमें 95.2 मिलियन शेयरों के ऑफर-फॉर-सेल (OFS) के अलावा, नए शेयरों के इश्यू के जरिए 5,500 करोड़ रुपये तक जुटाने का प्रस्ताव रखा था।
कंपनी आईपीओ के जरिए 6 अरब डॉलर की वैल्यूएशन का टार्गेट रख सकती है।

छंटनी की भी तैयारी

ओला इलेक्ट्रिक को आईपीओ के लिए सेबी की मंजूरी ऐसे समय पर मिली है जब कंपनी लागत में कटौती के उपायों के तहत विभिन्न क्षेत्रों में 600 से अधिक नौकरियों में कटौती करने की तैयारी कर रही है। लगभग एक महीने पहले इसकी सहयोगी कंपनी ओला कैब्स ने 200 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था। तब इसके सीईओ हेमंत बख्शी और सीएफओ कार्तिक गुप्ता ने कंपनी छोड़ दी थी।
उसी समय, ओला इलेक्ट्रिक के पूर्व चीफ बिजनेस ऑफिसर अंकुश अग्रवाल राइड-हेलिंग बिजनेस में वापस चले गए।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर आगामी आईपीओ की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited