Stocks To Watch: Ola Electric, Jio Financial, Mazagon Dock सहित इन शेयरों पर दिखेगी हलचल, जानें आज के टॉप इंट्राडे स्टॉक

GIFT निफ्टी ने संकेत दिया है कि भारतीय इक्विटी सूचकांक बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी 50 सोमवार को नकारात्मक शुरुआत कर सकते हैं। यहां हम आपको आज के कारोबार में किन शेयरों के स्टॉक में खबरों के दम पर एक्शन दिख सकता है उसके बारे में बता रहे हैं।

Stocks In Focus Today 9 September, 2024 Monday,Share,stock

Stocks In Focus Today 9 September, 2024 Monday

Important Stocks Today, Stocks To Watch 9 September: शुक्रवार (6 सितंबर) को एनएसई निफ्टी 50 292.95 अंक या 1.17% की गिरावट के साथ 24,852.15 पर बंद हुआ था, जबकि बीएसई सेंसेक्स 1017.23 अंक या 1.24% गिरकर 81,183.93 पर बंद हुआ था। आज (सोमवार को) किन सेक्टर्स के शेयरों में मूवमेंट देखने को मिल सकता है और किन स्टॉक्स पर बाजार की नजर रहेगी चलिए जानें...

Stocks In Focus Today 9 September, 2024 Monday

स्पाइसजेट (SpiceJet)

स्पाइसजेट अपने बकाया के एक हिस्से को इक्विटी में बदलने के लिए एक सौदे के हिस्से के रूप में कार्लाइल एविएशन को शेयर जारी करने के लिए तैयार है। कार्लाइल एविएशन $137.68 मिलियन बकाया का निपटान करने के लिए स्पाइसजेट के शेयर खरीदेगा। पुनर्गठन समझौते के तहत, स्पाइसजेट का कुल बकाया $137.68 मिलियन से घटकर $97.51 मिलियन हो जाएगा, जिसमें कार्लाइल एविएशन का $40 मिलियन बकाया इक्विटी में परिवर्तित हो जाएगा।

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज (Jio Financial Services)

जियो फाइनेंशियल्स और ब्लैकरॉक एडवाइजर्स सिंगापुर पीटीई लिमिटेड ने निवेश सलाहकार सेवाएं प्रदान करने के लिए जियो ब्लैकरॉक इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड नाम से एक संयुक्त उद्यम बनाया है, जो विनियामक अनुमोदन के अधीन है। नई निगमित कंपनी का लक्ष्य निवेश क्षेत्र में सलाहकार समाधान प्रदान करने का प्राथमिक व्यवसाय करना है।

ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी (Ola Electric Mobility)

ओला इलेक्ट्रिक की एक महीने की शेयरधारक लॉक-इन अवधि सोमवार, 9 सितंबर को समाप्त हो जाएगी, जो स्टॉक एक्सचेंजों पर इसकी लिस्टिंग के एक महीने बाद होगी। नुवामा अल्टरनेटिव एंड क्वांटिटेटिव रिसर्च द्वारा नोट किए गए अनुसार, कंपनी की बकाया इक्विटी के 4% का प्रतिनिधित्व करने वाले लगभग 18.18 करोड़ शेयर लॉक-इन अवधि की समाप्ति के बाद व्यापार के लिए पात्र हो जाएंगे। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि ये सभी शेयर जरूरी रूप से बेचे जाएंगे, केवल इतना है कि वे व्यापार के लिए उपलब्ध होंगे।

मझगांव डॉक (Mazagon Dock)

कंपनी ने सबसी पाइपलाइन प्रतिस्थापन परियोजना के लिए तेल और प्राकृतिक गैस निगम (ONGC) से 1,486 करोड़ रुपये का ऑर्डर हासिल किया है। परियोजना को इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण (ईपीसी) प्रतिपूर्ति के आधार पर क्रियान्वित किया जाएगा।

ग्रैन्यूल्स इंडिया (Granules India)

ग्रैन्यूल्स इंडिया ने हैदराबाद, तेलंगाना में अपनी गगिलापुर सुविधा में यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (यूएसएफडीए) निरीक्षण पूरा होने की घोषणा की है। 26 अगस्त से 6 सितंबर, 2024 तक हुए निरीक्षण के परिणामस्वरूप छह अवलोकन हुए। ग्रैन्यूल्स इंडिया ने इन टिप्पणियों को तुरंत संबोधित करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की है और आवश्यक समय सीमा के भीतर यूएसएफडीए को अपना जवाब प्रस्तुत करेगा।

सुवेन फार्मा (Suven Pharma)

अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन (यूएस एफडीए) ने हैदराबाद में सुवेन फार्मा की सहायक कंपनी कैस्पर फार्मा की फॉर्मूलेशन निर्माण सुविधा को 'स्वैच्छिक कार्रवाई संकेतित' (वीएआई) के रूप में वर्गीकृत किया है। इस वर्गीकरण के बाद, यूएस एफडीए ने आधिकारिक तौर पर सुविधा का निरीक्षण बंद कर दिया है।
डिस्क्लेमर : यहां शेयर बाजार में निवेश की सलाह नहीं दी गई है। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited