OLA IPO GMP: रिटेल निवेशकों को पसंद आ रहा OLA IPO, चेक करें कितना पहुंचा GMP

Ola IPO Subscription Status: ओला आईपीओ को रिटेल निवेशकों ने पहले ही दिन अच्छा रेस्पॉन्स दिया। इस कैटेगरी को कुल 170 फीसदी यानी 1.70 गुना सब्सक्राइब कर लिया गया है। वहीं कर्मचारियों के लिए रिजर्व शेयरों को 5.42 गुना आवेदन मिल गए हैं।

Ola IPO Subscription Status

ओला आईपीओ सब्सक्रिप्शन स्टेटस

मुख्य बातें
  • ओला का आईपीओ खुला
  • पहले दिन 38 फीसदी सब्सक्राइब
  • रिटेल निवेशकों से मिला अच्छा रेस्पॉन्स
Ola IPO Subscription Status: ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड का IPO शुक्रवार को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला। पहले दिन इसके आईपीओ को 38% सब्सक्रिप्शन मिला। आईपीओ के जरिए कंपनी 6,145.6 करोड़ रुपये तक जुटाएगी। रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के अनुसार, आईपीओ में 5,500 करोड़ रुपये के 72.4 करोड़ शेयर नए शेयर जारी किए जाएंगे, जबकि मौजूदा शेयरधारक 645.6 करोड़ रुपये के कुल 8.49 करोड़ शेयरों की बिक्री करेंगे। आईपीओ को पहले दिन केवल 35 फीसदी सब्सक्रिप्शन मिले, मगर रिटेल निवेशकों की तरफ से इस पब्लिक इश्यू को शानदार रेस्पॉन्स मिला। IPO में प्राइस बैंड 72-76 रु और लॉट साइज 195 शेयरों की है।
ये भी पढ़ें -

रिटेल निवेशकों ने कितना किया सब्सक्राइब

ओला आईपीओ को रिटेल निवेशकों ने पहले ही दिन अच्छा रेस्पॉन्स दिया। इस कैटेगरी को कुल 170 फीसदी यानी 1.70 गुना सब्सक्राइब कर लिया गया है। वहीं कर्मचारियों के लिए रिजर्व शेयरों को 5.42 गुना आवेदन मिल गए हैं।

जीएमपी घटा या बढ़ा (OLA IPO GMP)

आईपीओ में पैसा लगाने वाले निवेशक जीएमपी (ग्रे-मार्केट प्रीमियम) देखते हैं। आईपीओ वॉच के अनुसार ओला के शेयर का जीएमपी 15 रु है, जो शुरुआत में 25 रु था। मौजूदा जीएमपी के आधार पर ये लिस्टिंग पर करीब 20 फीसदी फायदा करा सकता है। मगर जीएमपी लिस्टिंग तक घट या बढ़ भी सकता है।
ईटी की रिपोर्ट के अनुसार FY24 में ओला इलेक्ट्रिक का रेवेन्यू बढ़कर 5,009.8 करोड़ रुपये हो गया, जो FY23 में 2,630.9 करोड़ रुपये था। रेवेन्यू में ये ग्रोथ मुख्य रूप से ओला एस1 और ओला एस1 प्रो स्कूटरों की बिक्री में बढ़त और FY24 में ओला एस1 एयर और ओला एस1 एक्स+ की डिलीवरी शुरू होने से हुई।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर एक आईपीओ की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited