ग्रोसरी डिलीवरी मार्केट में एंट्री करेगा Ola, Blinkit-Instamart को देगा टक्कर!

Ola Grocery Delivery Service: भारत में ग्रोसरी डिलीवरी मार्केट तेजी से बढ़ रहा है, दिल्ली-NCR और अन्य मेट्रो सिटीज में ब्लिंकिट और स्विगी इंस्टामार्ट जैसे ऐप काफी पॉपुलर हैं। ओला पहले भी 2015 में ग्रोसरी डिलीवरी स्टोर और फूड डिलीवरी ऐप पेश कर चुकी है।

Ola Grocery Delivery Service

Ola Grocery Delivery Service

Ola Grocery Delivery Service: भाविश अग्रवाल की अगुवाई वाली ओला आने वाले दिनों में घर-घर ग्रोसरी डिलीवरी करने की तैयारी कर रही है। कंपनी, सरकार के सपोर्ट वाले ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स (ONDC) के माध्यम से किराना डिलीवरी सर्विस शुरू करने की तैयारी कर रही है। कंपनी जल्द ही इसकी शुरुआत कर सकती है।

ओला कब शुरू करेगा ग्रोसरी डिलीवरी

मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के अनुसार, वर्तमान में ओला, मैजिकपिन के बाद ONDC पर फूड डिलीवरी के लिए दूसरा सबसे बड़ा खरीदार-पक्ष प्लेटफार्म है। रिपोर्ट में सूत्रों का हवाला देते हुए कहा गया है कि कंपनी रोजाना 15,000 से 20,000 खाद्य ऑर्डर प्रोसेस करती है और दिल्ली-एनसीआर और बेंगलुरु जैसे महत्वपूर्ण बाजारों में मांग का लगभग एक तिहाई हिस्सा है।

भारत में तेजी से बढ़ रहा फास्ट डिलीवरी मार्केट

भारत में ग्रोसरी डिलीवरी मार्केट तेजी से बढ़ रहा है, खासकर फटाफट डिलीवरी करने वाले ऐप अच्छा कर रहे हैं। दिल्ली-NCR और मेट्रो सिटी में ब्लिंकिट और स्विगी इंस्टामार्ट जैसे ऐप काफी पॉपुलर हैं। यदि ओला मार्केट में एंट्री करता है तो उसका सीधा मुकाबला इन्हीं प्लेटफार्म से होगा।

ओला और ग्रोसरी डिलीवरी

ओला के लिए ग्रोसरी डिलीवरी कोई नई बात नहीं है। कंपनी पहले भी 2015 में बेंगलुरु में ग्रोसरी डिलीवरी स्टोर और फूड डिलीवरी ऐप पेश कर चुकी है। उस समय कंपनी का प्लान था कि सुबह 9 बजे से रात 11 बजे के बीच किराना डिलीवरी के लिए अपने कैब और ड्राइवरों के बेड़े का उपयोग किया जाए। लेकिन यह प्लान काम नहीं किया और कंपनी ने इस सर्विस को नौ महीने के भीतर बंद कर दिया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Vishal Mathel author

विशाल मैथिल, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर नवंबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह दैनिक भास्कर, अमर उजाला मध्यप्रद...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited