ONGC Stock Target Price: इस सरकारी कंपनी के शेयरों में जोरदार तेजी, ब्रोकरेज फर्म ने कहा 390 रुपये तक जाएगा स्टॉक

ONGC Stock Target Price: स्टॉक पांच फीसदी से अधिक उछला है और इस तेजी के साथ यह 271.10 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गया। ग्लोबल ब्रोकरेज हाउस जेफरीज ने शेयर पर अपना बुलिश आउटलुक बरकरार रखा है। पिछले 1 साल में शेयर में 68 फीसदी की तेजी आ चुकी है।

ONGC stock jumps almost

ONGC stock jumps almost

ONGC Stock Target Price: पब्लिक सेक्टर की कंपनी ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन (ONGC) के शेयरों में आज जोरदार उछाल देखने को मिल रहा है। स्टॉक पांच फीसदी से अधिक उछला है और इस तेजी के साथ यह 271.10 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गया। ग्लोबल ब्रोकरेज हाउस जेफरीज ने शेयर पर अपना बुलिश आउटलुक बरकरार रखा है। मतलब स्टॉक में तेजी रहने की उम्मीद है। इसके पीछे की वजह यह है कि केंद्र सरकार की पॉलिसी बरकरार रहने से इस सरकारी तेल कंपनी के मुनाफे में बढ़ोतरी जारी रहने की उम्मीद है।

गिरावट के बाद सुधार

4 जून को चुनाव नतीजों की घोषणा के बाद जब भाजपा बहुमत के लिए आवश्यक 272 के आंकड़े से चूक गई, उस दिन इस तेल कंपनी के शेयर बुरी तरह टूट गए थे। हालांकि तब से इसमें सुधार हुआ है, लेकिन जेफरीज का मानना है कि यह सुधार बड़ा है और निवेशकों के एंट्री के लिए यह एक बेस्ट मौका है। आज की बढ़त से पहले, जून महीने में स्टॉक में लगभग 9 फीसदी की गिरावट थी।

स्टॉक का टार्गेट प्राइस

ईटी के अनुसार, जेफरीज ने ONGC के लिए 390 रुपये का टार्गेट प्राइस रखा है। यह इसके पिछले क्लोजिंग रेट से 50 फीसदी की तेजी को दर्शाता है। ब्रोकरेज के अनुसार, वित्त वर्ष 2025 की तीसरी तिमाही में केजी बेसिन में ONGC के उत्पादन में तेजी और मुनाफे में वृद्धि के लिए अहम ट्रिगर है। इस बीच एक पुराने नोट में जेफरीज ने यह भी बताया कि ONGC का वैल्यूएशन वर्तमान में अपने लॉन्ग टर्म औसत की तुलना में निफ्टी के मुकाबले काफी छूट पर ट्रेड कर रहा है।

स्टॉक ने दिया है जोरदार रिटर्न

पिछले 1 साल में शेयर में 68 फीसदी और 2024 YTD में 26 फीसदी से अधिक की तेजी आ चुकी है, जिससे चालू कैलेंडर वर्ष में अब तक 6 महीनों में से 5 महीनों में पॉजिटव रिटर्न मिला है।
आज की तेजी को शामिल करते हुए, मई में 6.5 प्रतिशत की गिरावट के बाद जून में अब तक शेयर में 1.5 प्रतिशत की तेजी आई है। 3 मई, 2024 को 292.95 रुपये के अपने 52 वीक के हाई लेवल को टच किया था। वहीं, 12 जून, 2023 को स्टॉक 152.55 रुपये के अपने 52 वीक के लो लेवल पर पहुंच गया था।
डिस्क्लेमर : इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें। यहां पर दी गई सलाह ईटी नाउ स्वदेश की रिपोर्ट के आधार पर है और शेयर पर राय ईटी नाउ स्वदेश को मार्केट एक्सपर्ट द्वारा दी गई जानकारी पर आधारित है। टाइम्स नाउ नवभारत डॉट कॉम निवेश पर अपनी कोई सलाह नहीं दे रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Rohit Ojha author

रोहित ओझा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉरस्पॉडेंट सितंबर 2023 से काम कर रहे हैं। यहां पर वो बिजेनस और यूटिलिटी की खबरों पर काम करते हैं। मी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited