सस्ते में घर खरीदने का मौका, गुरुग्राम-फरीदाबाद सहित 6 शहरों में, 28 मई रखें याद

अगर आप सस्ते में घर खरीदना चाहते हैं तो हरियाणा सरकार एक अच्छा मौका ला रही है। राज्य सरकार कुल 6 शहरों में प्रॉपर्टी की नीलामी करने जा रही है। ये नीलामी हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण करेगा।

E-Auction for properties in Haryana

हरियाणा में प्रॉपर्टी के लिए ई-नीलामी

मुख्य बातें
  • हरियाणा के 6 शहरों में होगी प्रॉपर्टी की नीलामी
  • गुरुग्राम-फरीदाबाद में सस्ते में घर खरीदने का मौका
  • राज्य सरकार करेगी बड़ी नीलामी
Haryana Shehri Vikas Pradhikaran E-Auction : अगर आप दिल्ली से सटे गुरुग्राम या फरीदाबाद में घर खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए एक गोल्डन चांस आया है। दरअसल हरियाणा सरकार गुरुग्राम-फरीदाबाद समेत कई शहरों में प्रॉपर्टी की नीलामी करने जा रही है।
इन शहरों में प्रॉपर्टी बहुत महंगी है। पर नीलामी में आपको सस्ते में घर मिल सकता है। राज्य सरकार का हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण या एचएसपीवी (HSPV) ई-ऑक्शन (E-Auction) आयोजित करने जा रहा है।
कब होगी नीलामी
ये नीलामी 28 मई 2023 को आयोजित होगी। अगर आप इस नीलामी में हिस्सा लेना चाहते हैं तो इस लिंक पर जाकर रजिस्टर कर लें। बता दें कि एचएसपीवी की वेबसाइट के अनुसार नीलामी से दो दिन पहले रजिस्टर कर लें।
इन शहरों में सस्ते में घर खरीदने का मौका
  • पंचकुला
  • गुरुग्राम
  • फरीदाबाद
  • रेवाड़ी
  • पिंजौर
  • सोनीपत
क्या-क्या होगा नीलाम
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नीलामी में हाउसिंग प्रॉपर्टी और कमर्शियल प्लॉट के अलावा स्कूल और अस्पताल के लिए भी बोली लगेगी। एचएसपीवी की साइट पर आपको और भी अलग-अलग नीलामियों की जानकारी मिल जाएगी।
आप हेल्पलाइन नंबर 8360516607 (सुबह 9 से शाम 5 बजे तक) और 1800-180-3030 (सुबह 8 से रात 8 बजे तक) पर कॉल करके भी जरूरी जानकारी ले सकते हैं। अच्छी बात यह है कि प्रमुख बैंकों से आपको लोन भी मिल सकता है।
कौन खरीद सकता है प्रॉपर्टी
इस नीलामी में कोई भी व्यक्ति, कंपनी और सोसायटी हिस्सा ले सकता है। नीलामी में मल्टी-स्टोरी अपार्टमेंट्स के लिए भी बोली लगेगी। ईटी रियल्टी की रिपोर्ट के अनुसार हाल ही में एचएसवीपी की 125वीं बैठक में अधिकारियों ने बताया कि एचएसवीपी के पास 5,418 आवासीय, 2,688 कमर्शियल और 230 इंस्टिट्यूश्नल प्रॉपर्टीज हैं।
इनमें से 4,804 आवासीय, 2,305 कमर्शियल और 205 इंस्टिट्यूश्नल प्रॉपर्टीज को ई-नीलामी के माध्यम से बेचा गया है।
सीएम का निर्देश
बैठक में राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अधिकारियों को राज्य के शहरी विकास प्राधिकरण की सभी संपत्तियों के लिए एक अलग डैशबोर्ड तैयार करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि संपत्ति की लोकेशन और मालिक का नाम जैसी डिटेल डैशबोर्ड में रजिस्टर होंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited