TCS Oxford University Partnership: टीसीएस को लगा झटका, ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी ने खत्म की पार्टनरशिप

University Of Oxford Ended Partnership With TCS: यूनिवर्सिटी अब 2024 और उससे आगे के लिए टीसीएस की जगह और ऑप्शन खोजने पर काम कर रही है। नया एडमिशन साइकल शुरू करने के उद्देश्य से यूनिवर्सिटी आईटी कंपनियों को जल्द ही सूचित करेगी।

University Of Oxford Ended Partnership With TCS

टीसीएस ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी पार्टनरशिप

मुख्य बातें
  • टीसीएस को लगा तगड़ा झटका
  • ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी ने खत्म की पार्टनरशिप
  • छात्रों को ऑनलाइन टेस्ट में आई थी दिक्कत
University Of Oxford Ended Partnership With TCS: ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी ने 2023 में ऑनलाइन एडमिशन टेस्ट देने वाले छात्रों के सामने आई तकनीकी गड़बड़ियों की समीक्षा के बाद आईटी सर्विस कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) के साथ अपनी साझेदारी समाप्त कर दी है। एफिलिएटेड टेस्ट सेंटर्स पर यूनिवर्सिटी के लिए ऑनलाइन टेस्ट आयोजित करने की जिम्मेदारी टीसीएस की थी। टीसीएस और ऑक्सफोर्ड के बीच पिछले साल ये साझेदारी हुई थी। टीसीएस के साथ पार्टनरशिप खत्म करने का फैसला ऑक्सफोर्ड ने ऐसे समय पर लिया है, जब आईटी कंपनियां पहले से ही मैक्रोइकोनॉमिक दिक्कतों और डिमांड साइकिल में सुस्ती से जूझ रही हैं।
ये भी पढ़ें -

कौन-कौन से टेस्ट करने थे आयोजित

यूनिवर्सिटी अब 2024 और उससे आगे के लिए टीसीएस की जगह और ऑप्शन खोजने पर काम कर रही है। नया एडमिशन साइकल शुरू करने के उद्देश्य से यूनिवर्सिटी आईटी कंपनियों को जल्द ही सूचित करेगी।
टीसीएस ने अप्रैल 2023 में यूनिवर्सिटी के साथ साझेदारी की घोषणा की थी। TCS iON को ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के लिए एडमिशन टेस्ट डिजाइन करने की जिम्मेदारी दी गई थी। इसमें CAT, HAT, ELAT, MAT, MLAT, PAT, AMELAT और Philosophy टेस्ट शामिल है।

3862 रु पर है टीसीएस का शेयर

फिलहाल बीएसई पर टीसीएस का शेयर 3,862.20 रु पर है। मंगलवार को कंपनी का शेयर 3861.90 रु पर है। जबकि इसके पिछले 52 हफ्तों का शिखर 3,963 रु है, जबकि इसी अवधि का निचला स्तर 3,070.30 रु रहा है।

कैसा रहा है शेयर का प्रदर्शन

टीसीएस का शेयर एक महीने में 1.78 फीसदी और 6 महीनों में 13.79 फीसदी मजबूत हुआ है। 2024 में अब तक इसने 1.35 फीसदी और बीते एक साल में 12.4 फीसदी रिटर्न दिया है।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर शेयर के रिटर्न की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited