Paytm enter general insurance: Paytm इंश्योरेंस बिजनेस में करेगी एंट्री, कंपनी से आया बड़ा अपडेट

Paytm enter general insurance: कंपनी हेल्थ, लाइफ, शॉप और गैजेट्स के बीमा देने पर दोगुना फोकस करने वाली है। Paytm की पैरेंट कंपनी One97 Communications ने शनिवार को कहा कि इस फैसले से वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड को 950 करोड़ रुपये मिलेंगी। यह रकम पीजीआईएल में निवेश के लिए निर्धारित की गई थी।

Paytm Share Price

Paytm Share Price

Paytm enter general insurance: पेटीएम जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड (PGIL) ने अपना जनरल इंश्योरेंस मैन्युफैक्चरिंग एप्लीकेशन वापस ले लिया है। इसके बजाय कंपनी हेल्थ, लाइफ, शॉप और गैजेट्स के बीमा देने पर दोगुना फोकस करने वाली है। Paytm की पैरेंट कंपनी One97 Communications ने शनिवार को कहा कि इस फैसले से वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड को 950 करोड़ रुपये मिलेंगी। यह रकम पीजीआईएल में निवेश के लिए निर्धारित की गई थी।
वन97 कम्युनिकेशंस ने शेयर बाजारों पर एक प्रेस रिलीज में कहा, "एक लीडिंग फाइनेंशियल डिलीवरी सर्विस प्लेटफॉर्म के रूप में हम पेटीएम इंश्योरेंस ब्रोकिंग प्राइवेट लिमिटेड (PIBPL) द्वारा निर्मित बीमा वितरण पोर्टफोलियो पर अपना ध्यान डबल कर देंगे। इसके लिए उसने हमें पीजीआईएल द्वारा सूचित किया गया है कि उसके बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने 24 मई, 2024 को सामान्य बीमा उत्पादों के निर्माता होने के लिए IRDAI के साथ 'जनरल इंश्योरेंस कंपनी' के रूप में पंजीकरण के लिए आवेदन वापस लेने को मंजूरी दे दी है।"

कंपनियों के साथ साझेदारी को किया मजबूत

एक्सचेंज फाइलिंग में पेटीएम ने कहा कि कंपनी इसके बजाय अपने बीमा वितरण व्यवसाय पर फोकस करेगी और भुगतान वितरण की मुख्य ताकत का लाभ उठाते हुए उपभोक्ताओं और छोटे व्यापारियों के लिए छोटे टिकट बीमा उत्पादों में नवाचार को बढ़ावा देगी। बयान के अनुसार, कंपनी ने बीमा वितरण सेगमेंट को बढ़ाने के लिए डिजिट, एको, आईसीआईसीआई लोम्बार्ड, न्यू इंडिया, बजाज आलियांज, टाटा एआईजी, आदित्य बिड़ला हेल्थ और यूनिवर्सल सोम्पो के साथ पार्टनरशिप को मजबूत किया है।

950 करोड़ रुपये की बचत

वन97 कम्युनिकेशंस ने कहा, "वन97 कम्युनिकेशंस की सहयोगी यूनिट पेटीएम जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड (PGIL) अपना ध्यान Capital-Intensive Insurance Manufacturing Business से हटा लेगी। अपना जनरल बीमा लाइसेंस आवेदन वापस ले लेगी। इससे ओसीएल को 950 करोड़ रुपये की नकदी भी बचाने में मदद मिलेगी, जिसे पीजीआईएल में निवेश के लिए रखा था।"
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited