Paytm Share Target Price: नहीं थम रही Paytm के शेयरों में गिरावट, क्या है इसका टार्गेट प्राइस

Paytm Share Target Price: ​31 जनवरी को पेटीएम के शेयरों की क्लोजिंग प्राइस 761 रुपये थी। मंगलवार की सुबह 10 बजे तक स्टॉक कीमत गिरकर 390 रुपये प्रति शेयर हो गई है। रिजर्व बैंक के एक्शन के बाद से लगातार पेटीएम के शेयरों में गिरावट आ रही है।

Paytm Stock Target Price

Paytm Stock Target Price

Paytm Share Target Price: फिनटेक कंपनी पेटीएम के शेयरों में गिरावट थमने का नाम नहीं ले रही है। मंगलवार यानी आज के कारोबार के दौरान पेटीएम की मूल कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस के शेयर सात फीसदी तक टूट गए। रिजर्व बैंक के एक्शन के बाद से लगातार पेटीएम के शेयरों में गिरावट आ रही है। रिजर्व बैंक की कार्रवाई के बाद से पेटीएम के शेयरों में लगभग 48 फीसदी की गिरावट आई है। रिजर्व बैंक के एक्शन के बाद एक फरवरी 2024 से शुरू होकर पिछले 13 दिनों में कंपनी के शेयरों में 48 फीसदी से अधिक की गिरावट दर्ज की गई है।

761 से 380 पर आया स्टॉक

31 जनवरी को पेटीएम के शेयरों की क्लोजिंग प्राइस 761 रुपये थी। मंगलवार की सुबह 10 बजे तक स्टॉक कीमत गिरकर 390 रुपये प्रति शेयर हो गई है। पेटीएम के शेयर आज सुबह 403 रुपये पर ओपन हुए और 408 रुपये के इंट्राडे हाई तक गए। फिर शेयर गिरकर 380 रुपये पर आ गया।

बैंकिंग कारोबार को हो सकता है नुकसान

आरबीआई की पेटीएम पेमेंट बैंक पर कार्रवाई के बाद रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार मैक्वेरी ने पेटीएम के शेयरों को डाउनग्रेड कर दिया। उसने आशंका जताई की ग्राहक भारी संख्या में इस शेयर से बाहर निकल सकते हैं। इस जोखिम को ध्यान रखते हुए उसने पेटीएम के शेयरों को डाउनग्रेड कर दिया।
वैश्विक ब्रोकरेज फर्म के नोट में कहा गया है कि कर्ज देने वाले पाटर्नर पेटीएम के साथ अपने संबंधों पर पुनर्विचार कर रहे हैं। अगर पार्टनर्स पेटीएम के साथ अपना सहयोग कम करते हैं या समाप्त करते हैं तो लोने देने वाले पेटीएम के बिजेनस को भारी नुकसान होगा।

पेटीएम का टार्गेट प्राइस

एक फरवरी को स्टॉक ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल ने पेटीएम स्टॉक को डाउनग्रेड करके 'न्यूट्रल' कर दिया। ब्रोकरेज हाउस ने तब कहा था कि वे पेटीएम के बिजनेस मॉडल और इस अनिश्चित नियामक और मैक्रो इनवॉरमेंट से निपटने की इसकी क्षमता पर नजर रख रहे हैं। मोतीलाल ओसवाल ने कहा था कि हम कारोबारी लैंडस्केप पर कंपनी से सफाई का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने पेटीएम के शेयर के टार्गेट प्राइस में बदलाव कर 575 रुपये कर दिया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited