Paytm Share Lower Circuit: पेटीएम के शेयर में फिर लगा लोअर सर्किट, जानिए गिरावट पर क्या है एक्सपर्ट की राय

Paytm Share Lower Circuit: पेमेंट एग्रीगेटर पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड का शेयर गुरुवार और शुक्रवार को लगातार दो दिन 20% की गिरावट के बाद सोमवार को फिर 10% गिर गया।

Paytm Share Lower Circuit

पेटीएम शेयर में फिर लोअर सर्किट

मुख्य बातें
  • 10 फीसदी गिरा पेटीएम का शेयर
  • आरबीआई के एक्शन के बाद शेयर कमजोर
  • लगातार तीसरे दिन लगा लोअर सर्किट
Paytm Share Lower Circuit: पेमेंट एग्रीगेटर पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड का शेयर गुरुवार और शुक्रवार को लगातार दो दिन 20% की गिरावट के बाद सोमवार को फिर 10% गिर गया। एक्सचेंजों ने सर्किट फिल्टर को संशोधित कर पेटीएम के लिए लोअर सर्किट 20 फीसदी से घटा कर 10 फीसदी कर दिया था। बता दें कि रविवार को एक एक्सचेंज फाइलिंग में, पेटीएम ने कहा है कि एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग एक्टिविटीज के लिए कंपनी, इसके सहयोगियों और/या इसके फाउंडर और सीईओ विजय शेखर शर्मा के खिलाफ ईडी की कोई जांच नहीं चल रही है।
ये भी पढ़ें -

आरबीआई ने लिया एक्शन

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने पेटीएम पर कड़ी कार्रवाई की है। आरबीआई ने सिस्‍टम ऑडिट रिपोर्ट और अपनी जांच के बाद खुलासा किया कि पेटीएम पेमेंट बैंक ने नियमों को नजरअंदाज करते हुए काफी अकाउंट खोले। इससे फंड इधर-उधर किया जा सकता है और इसमें मामला मनी लांड्रिंग का भी हो सकता है।
फिर पेटीएम पेमेंट बैंक पर 29 फरवरी, 2024 के बाद नए ग्राहक जोड़ने और सेवाएं जारी रखने पर रोक लगाने का ऐलान किया गया।

क्या है एक्सपर्ट की राय

दिग्गज मार्केट एक्सपर्ट संजीव भसीन ने कहा है कि पेटीएम का मामला काफी आश्चर्यजनक है। ईटी नाउ स्वदेश के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि इसके शेयर लंबी अवधि के लिहाज से ठीक हो सकते हैं, मगर फिलहाल उन्होंने इस शेयर में खरीदारी से परहेज करने को कहा है। उन्होंने कहा है कि मैनेजमेंट की तरफ से और अधिक स्पष्टता का इंतजार है।
डिस्क्लेमर : इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें। यहां पर दी गई सलाह ईटी नाउ स्वदेश की रिपोर्ट के आधार पर है और शेयर पर राय ईटी नाउ स्वदेश को एक्सपर्ट द्वारा दी गई जानकारी पर आधारित है। टाइम्स नाउ नवभारत डॉट कॉम निवेश पर अपनी कोई सलाह नहीं दे रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited