Paytm share price target 2024: Paytm शेयर कुछ दिनों में ही 50% गिरे, फिर भी ब्रोकरेज क्यों दे रहे Buy रेटिंग?

Paytm share price target 2024: पिछले 11 कारोबारी दिनों में पेटीएम को लगभग 27,000 करोड़ रुपये या अपने मूल्य का 57 प्रतिशत का नुकसान हुआ है।

Paytm share price target 2024: Paytm शेयर कुछ दिनों में ही 50% गिरे, फिर भी ब्रोकरेज क्यों दे रहे Buy रेटिंग?
Paytm share price target 2024: भारत में डिजिटल पेमेंट और फाइनेंस सर्विस प्लेटफार्मों में से एक, पेटीएम को 15 मार्च, 2024 तक अपने UPI VPA को पेटीएम पेमेंट्स बैंक (PPBL) से दूसरे बैंक में ट्रांसफर करने के RBI के निर्देश के बाद से शेयर बाजार में बड़ी गिरावट का सामना करना पड़ रहा है। पीपीबीएल पर आरबीआई की कार्रवाई के बाद शुरू हुई परेशानी से पिछले 11 कारोबारी दिनों में पेटीएम को लगभग 27,000 करोड़ रुपये या अपने मूल्य का 57 प्रतिशत का नुकसान हुआ है। कंपनी विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) और धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के कथित उल्लंघन को लेकर ईडी जांच का भी सामना कर रही है। ऐसे में हम यहां आपको पेटीएम को लेकर ब्रोकरेज फर्म ने क्या रेटिंग दी है और क्या टारगेट दिया है उसके बारे में बता रहे हैं।

Citi on Paytm target price: सिटी ने क्या दी रेटिंग

ब्रोकरेज फर्म सिटी ने कंपटीशन, नियामक चिंताओं को देखते हुए पेटीएम शेयरों पर अपनी बिक्री (Sell) रेटिंग 550 रुपये का टारगेट प्राइस तक बरकरार रखी है। सिटी का मानना है कि पेटीएम जल्द ही नई बैंक साझेदारी की घोषणा कर सकता है, क्योंकि उसे 15 मार्च, 2024 तक अपने यूपीआई वीपीए को पीपीबीएल से दूसरे बैंक में स्थानांतरित करने के आरबीआई के निर्देश का सामना करना पड़ रहा है। ब्रोकरेज फर्म का मानना है कि नई साझेदारी पेटीएम के लिए पॉजिटिव हो सकती है। व्यवसाय, क्योंकि यह पीपीबीएल पर उसकी निर्भरता को कम करेगा और उसे अपने ग्राहकों को अधिक बैंकिंग उत्पाद और सेवाएं प्रदान करने की अनुमति देगा।

Bernstein on Paytm target price: बर्नस्टीन ने बेहतर प्रदर्शन की रेटिंग दी

ब्रोकरेज फर्म बर्नस्टीन ने 600 रुपये प्रति शेयर के टारगेट प्राइस के साथ पेटीएम को आउटपरफॉर्म रेटिंग दी है। बर्नस्टीन पेटीएम की संभावनाओं के बारे में अधिक आशावादी है, क्योंकि उसका मानना है कि आरबीआई की कार्रवाई पीपीबीएल तक ही सीमित है और इसका उद्देश्य पेटीएम के अन्य कार्यों को बाधित करना नहीं है।
डिस्क्लेमर : यहां शेयर बाजार में निवेश की सलाह नहीं दी गई है। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited