Paytm Share price Today: पेटीएम के शेयर 20 फीसदी टूटे, RBI के एक्शन के बाद भारी बिकवाली

Paytm Share price Today: रिजर्व बैंक के प्रतिबंध लगाने के बाद पेटीएम के शेयरों में भारी बिकवाली देखने को मिल रही है। शुरुआती कारोबार में ही पेटीएम के शेयरों मे लोअर सर्किट लगा और स्टॉक 20 फीसदी तक गिर गए।

Paytm Stock Price

Paytm Stock Price

Paytm Share price Today: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के प्रतिबंधों के बाद आज यानी एक फरवरी को फिनटेक कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस यानी पेटीएम के शेयर बुरी तरह से टूट गए हैं। शुरुआती कारोबार में ही पेटीएम के शेयरों मे लोअर सर्किट लगा और स्टॉक 20 फीसदी तक गिर गए। पेटीएम के शेयर आज बीएसई पर 608.80 रुपये पर ओपन हुए और शेयर बाजार खुलने के कुछ ही मिनटों के भीतर पेटीएम के शेयरों में लोअर सर्किट लग गया।

रिजर्व बैंक का एक्शन

रिजर्व बैंक के प्रतिबंध लगाने के बाद पेटीएम के शेयरों में भारी बिकवाली देखने को मिल रही है। रिजर्व बैंक ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक के खिलाफ कार्रवाई करते हुए कहा है कि 29 फरवरी के बाद किसी भी ग्राहक खाते, प्रीपेड इंस्ट्रूमेंट्स, वॉलेट, फास्टैग, एनसीएमसी कार्ड आदि में कोई और जमा या क्रेडिट लेनदेन या टॉप-अप की अनुमति नहीं दी जाएगी। 11 मार्च, 2022 को आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक को नए ग्राहकों को तुरंत शामिल करने से रोकने का निर्देश दिया था।

स्टॉक का 52 वीक का हाई

पेटीएम के शेयर का 52 वीक का हाई प्राइस 998.30 रुपये हैं और इसका लो लेवल 515.25 रुपये है। बुधवार को पेटीएम के शेयर के 761.20 रुपये पर क्लोज हुए थे।

ऑपरेशन मुनाफे पर क्या पड़ेगा असर

पेटीएम पेमेंट्स बैंक की करीब सभी सेवाएं 29 फरवरी के बाद बंद करने के आरबीआई के आदेश से कंपनी के वार्षिक परिचालन लाभ पर 300-500 करोड़ रुपये का असर पड़ने की आशंका है। यह कदम व्यापक प्रणाली ऑडिट रिपोर्ट और बाहरी ऑडिटरकी अनुपालन सत्यापन रिपोर्ट के बाद उठाया गया है। इन रिपोर्ट में भुगतान बैंक में लगातार नियमों के गैर-अनुपालन और सामग्री पर्यवेक्षण से जुड़ी चिंताएं सामने आईं हैं।
पेटीएम ने शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया कि इस कदम से कंपनी की वार्षिक कर पूर्व आय पर 300-500 करोड़ रुपये का असर पड़ने की आशंका है। हालांकि, कंपनी को उम्मीद है कि वह अपनी लाभप्रदता में सुधार के पथ पर आगे बढ़ती रहेगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Rohit Ojha author

रोहित ओझा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉरस्पॉडेंट सितंबर 2023 से काम कर रहे हैं। यहां पर वो बिजेनस और यूटिलिटी की खबरों पर काम करते हैं। मी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited