Paytm share price target: पेटीएम के शेयर खरीदने चाहिए या नहीं? मार्केट एक्सपर्ट नूरेश मेरानी ने की ये भविष्यवाणी

Paytm Share Price Target 2025: पेटीएम एक भारतीय बहुराष्ट्रीय फाइनेंशियल टैक्नोलॉजी कंपनी है, जो डिजिटल भुगतान और फाइनेंशियल सेवा देने में माहिर है। NPCI ने विजय शेखर शर्मा की कंपनी को नए UPI यूजर्स को शामिल करने की अनुमति दिए जाने के बाद पेटीएम के शेयर सुर्खियों में है। मार्केट एक्सपर्ट नूरेश मेरानी ने प्रत्येक शेयर पर 100 रुपये से अधिक के लाभ के लिए पेटीएम के शेयरों पर खरीद रेटिंग की सिफारिश की है।

Paytm share price target 2025, Paytm share price target 2025, Vijay Shekhar Sharma, Paytm shares, Paytm Payments Bank, One 97 Communications

पेटीएम शेयर पर एक्सपर्ट ने ये सलाह

Paytm Share Price Target 2025: पेटीएम के शेयर खरीदने चाहिए या नहीं? ईटी नाउ के पैनलिस्ट और मार्केट एक्सपर्ट नूरेश मेरानी ने शॉर्ट टर्म में 15 फीसदी की बढ़त के लिए पेटीएम के शेयरों पर BUY रेटिंग की सिफारिश की है। उन्होंने कहा कि Paytm के शेयर 742 रुपये के मौजूदा भाव पर काफी उम्मीद दिख रही है। खास बात यह है कि पिछले हफ्ते नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) से नए UPI यूजर्स को जोड़ने की मंजूरी मिलने के बाद Paytm के शेयर फिर से चर्चा में हैं। फरवरी में भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने गैर-अनुपालन और सुपरवाइजरी चिंताओं की वजह से पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Paytm Payments Bank) को बंद करने का आदेश दिया। पिछले सप्ताह, Paytm के शेयर तीन दिन हरे निशान में बंद हुए जबकि दो दिन लाल निशान पर क्योंकि इक्विटी बाजार में समग्र कमजोर रुख के बावजूद शेयर बाजार में गिरावट जारी रही।

Paytm शेयर प्राइस टारगेट 2025

नूरेश मेरानी ने कहा कि शुक्रवार के बंद भाव से पेटीएम के शेयर 100 रुपये से अधिक बढ़ सकते हैं। उन्होंने 850 रुपये का लक्ष्य रखा है। इसका मतलब है कि 108 रुपये या 15 प्रतिशत की तेजी होगी।

Paytm Q2 रिजल्ट

पिछले सप्ताह Paytm ने घोषणा की कि Q2 में उसका नेट प्रॉफिट 928.3 करोड़ रुपये रहा, जबकि पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में उसे 290.5 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। जुलाई-सितंबर तिमाही में लाभ में इंटरटेनमेंट टिकटिंग बिजनेस को जोमैटो को बेचने से 1345 करोड़ रुपये का असाधारण लाभ शामिल था। Q2 में फर्म का ऑपरेशन रेवेन्यू साल-दर-साल 34.1 प्रतिशत घटकर 1,659.5 करोड़ रुपये रह गया।

Paytm की पैरेंट कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस एक बहुराष्ट्रीय फाइनेंशियल टैक्नोलॉजी कंपनी है। इसका हेडक्वार्टर नोएडा में है। कंपनी की स्थापना 2010 में विजय शेखर शर्मा ने की थी। कंपनी ने नवंबर 2021 में अपना आईपीओ लॉन्च किया था। इसने अपने शेयर 2,150 रुपये पर जारी किए। शेयर ने एनएसई और बीएसई पर नकारात्मक लिस्टिंग की। तब से शेयर में 50 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई है।

(डिस्क्लेमर: यहां मुख्य तौर पर शेयर को लेकर जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। बिजनेस (Business News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited