Paytm Share Price Target 2024: NPCI से बड़ी राहत के बाद पेटीएम शेयर पर लगा अपर सर्किट, जानें अब खरीदें या नहीं

Paytm Share Price Target 2024: पेटीएम शेयर की कीमत आज नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर 5 फीसदी की बढ़त के साथ 370.70 रुपये प्रति शेयर के ऊपरी सर्किट पर पहुंच गई। इसका पिछले बंद भाव 353.05 रुपये था।

Paytm Share Price Target 2024: NPCI से बड़ी राहत के बाद पेटीएम शेयर पर लगा अपर सर्किट, जानें अब खरीदें या नहीं
Paytm Share Price Target 2024: नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) द्वारा आखिरी मिनट में राहत के बाद शुक्रवार के कारोबारी सत्र में पेटीएम शेयर में 5 फीसदी के ऊपरी सर्किट लग गया है। गुरुवार शाम को कंपनी ने लाखों पेटीएम उपयोगकर्ताओं द्वारा पेमेंट के लिए चार बैंकों - एसबीआई, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक और यस बैंक के माध्यम से यूपीआई लेनदेन जारी रखने की अनुमति दी। यह घोषणा रिजर्व बैंक की 15 मार्च की समय सीमा से ठीक एक दिन पहले की गई थी, जिसमें पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) को किसी भी ग्राहक खाते में जमा, क्रेडिट लेनदेन या टॉप-अप स्वीकार करने से रोक दिया गया था। पेटीएम ब्रांड की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (ओसीएल) के पास पीपीबीएल में 49 फीसदी हिस्सेदारी है। आरबीआई ने सभी पीपीबीएल ग्राहकों को 15 मार्च तक दूसरे बैंकों में स्थानांतरित होने की सलाह दी है। पीपीबीएल के पास लगभग 30 करोड़ वॉलेट और 3 करोड़ बैंक ग्राहक थे।

Paytm Share Price Today News BSE NSE: पेटीएम शेयर प्राइस टुडे

पेटीएम शेयर की कीमत आज नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर 4.99 फीसदी की बढ़त के साथ 370.70 रुपये प्रति शेयर के ऊपरी सर्किट पर बंद हुई, जो इसके पिछले बंद भाव 353.05 रुपये थी। बीएसई पर, काउंटर को 5 फीसदी के ऊपरी मूल्य बैंड में 17.65 रुपये की बढ़त के साथ 370.90 रुपये पर बंद कर दिया गया।

What Analysts Recommend on PayTM: ब्रोकरेज की क्या है राय

वैश्विक ब्रोकिंग फर्म जेफ़रीज़ ने अपनी रिपोर्ट में अपने ऋण व्यवसाय के लिए सामान्यीकरण की दिशा में रोडमैप की रूपरेखा तैयार करने के साथ-साथ उपयोगकर्ता और व्यापारी प्रतिधारण के महत्वपूर्ण पहलुओं पर जोर दिया। हाल के आंकड़ों के प्रभाव पर प्रकाश डालते हुए, विशेष रूप से 24 फरवरी से, रिपोर्ट ने भुगतान मूल्य और ऐप के उपयोग में लगभग 8-15% की कमी का संकेत दिया है। यह अवलोकन कंपनी के परिचालन परिदृश्य में मौजूदा चुनौतियों को रेखांकित करता है।
इसके अलावा, रिपोर्ट में पेटीएम के बिजनेस मॉडल में एक उल्लेखनीय बदलाव की ओर इशारा किया गया है, जो एक अधिक सुव्यवस्थित बिजनेस इकाई बनने की दिशा में बदलाव का संकेत देता है। इसमें इस बात पर भी जोर दिया गया कि पेटीएम के पास व्यापारी/ग्राहक प्रतिधारण के लिए 1 बिलियन डॉलर से भी कम नकदी भंडार में कमी आने की संभावना है।

Paytm Share Price History: पेटीएम शेयर प्राइस इतिहास

BSE पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, पिछले 30 दिनों में काउंटर ने 14.04 फीसदी रिटर्न दिया है। पिछले एक महीने में इसने 58.03 फीसदी का निगेटिव रिटर्न दिया है।
डिस्क्लेमर : यहां शेयर बाजार में निवेश की सलाह नहीं दी गई है। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited