Giriraj Singh Net worth: करोड़पति हैं गिरिराज सिंह, जानें पास में कितना सोना-चांदी और प्रॉपर्टी

Giriraj Singh Networth: पीएम मोदी की कैबिनेट में गिरिराज सिंह ने मंत्री पद की शपथ ली है। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं। बेगूसराय लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करने के दौरान दायर हलफनामे में अपनी संपत्ति का ब्योरा दिया था।

Giriraj singh

गिरिराज सिंह मंत्री पद की शपथ लेते हुए।

Giriraj Singh Networth: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में बिहार के बेगुसराय लोकसभा सीट से जीतकर आने वाले गिरिराज सिंह ने मंत्री पद की शपथ ली है। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं। बेगूसराय लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करने के दौरान दायर हलफनामे में उन्होंने अपनी संपत्ति का ब्योरा दिया था। हलफनामे के अनुसार, गिरिराज सिंह 10.16 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं। गिरिराज सिंह की पत्नी के पास 4.15 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति है।

चल और अचल संपत्ति

हलफनामे में गिरिराज सिंह ने बताया था कि उनके पास 2.09 करोड़ रुपये की चल संपत्ति और 8.07 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। उनकी पत्नी के पास 1.25 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति और 2.90 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है। हलफनामे के अनुसार, गिरिराज सिंह के पास 1.96 लाख रुपये नकद हैं, जबकि उनकी पत्नी के पास 1.46 लाख रुपये नकद हैं। उनके पास दो बैंक अकाउंट है और 1.10 लाख रुपये के सोने के आभूषण हैं।

कितनी है सालाना कमाई

उनकी पत्नी के पास छह बैंक अकाउंट, 7 लाख रुपये के सोने के आभूषण और 50,000 रुपये के चांदी के आभूषण हैं। हलफनामे के अनुसार, गिरिराज सिंह की अचल संपत्तियों में कुछ पैतृक संपत्ति भी शामिल है। वर्ष 2023-2024 में उनकी आय 16,61,990 रुपये रही है।

बेगूसराय लोकसभा सीट से जीते हैं गिरिराज सिंह

बिहार की बेगूसराय लोकसभा सीट पर गिरिराज सिंह का मुकाबला सीपीआई के अवधेश राय से था। चुनावी दंगल में गिरिराज सिंह ने अवधेश राय को 81480 वोटों से पटखनी दी है।
गिरिराज सिंह ने 2005 से 2010 तक बिहार सरकार में सहकारिता मंत्री और 2010 से 2013 तक पशुपालन मंत्री के रूप में सेवाएं दीं। वह मई 2019 में केंद्रीय पशुपालन, डेयरी एवं मत्स्य पालन मंत्रालय में कैबिनेट मंत्री बने। जुलाई 2021 में वह केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री बने।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Rohit Ojha author

रोहित ओझा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉरस्पॉडेंट सितंबर 2023 से काम कर रहे हैं। यहां पर वो बिजेनस और यूटिलिटी की खबरों पर काम करते हैं। मी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited