Rishi Sunak: ब्रिटेन के राजा से भी अमीर हो गए पीएम ऋषि सुनक, जानिए कितनी हो गई दौलत

Rishi Sunak Net Worth: ब्रिटेन के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में चार्ल्‍स III सुनक फैमिली से पिछड़ गए हैं, जो कि पिछले साल उनसे आगे थे। किंग चार्ल्स की इंडिविजुअल नेटवर्थ में पिछले साल बहुत कम बढ़ोतरी हुई।

Rishi Sunak Net Worth

ऋषि सुनक नेटवर्थ

मुख्य बातें
  • ब्रिटेन के राजा से अमीर हुए ऋषि सुनक
  • 6889 करोड़ रुपये हो गई नेटवर्थ
  • इंफोसिस के शेयरों से बढ़ी नेटवर्थ
Rishi Sunak Net Worth: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की दौलत में काफी बढ़ोतरी हुई है। सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति की दौलत में पिछले एक साल में 12.2 करोड़ पाउंड या करीब 1291 करोड़ रु की बढ़ोतरी हुई है। इसका खुलासा संडे टाइम्स की अमीरों की नई लिस्‍ट में हुआ है। नई लिस्‍ट के अनुसार उनकी अनुमानित कुल संपत्ति 2023 में 52.9 करोड़ पाउंड (5598.5 करोड़ रु) से बढ़कर 65.1 करोड़ पाउंड (6889 करोड़ रुपये) हो गई है। दौलत में इस बढ़ोतरी के चलते ऋषि सुनक ब्रिटेन के राजा ''किंग चार्ल्स III'' (King Charls III) से भी ज्यादा अमीर हो गए हैं।
ये भी पढ़ें -

कितनी बढ़ी किंग की दौलत

संडे टाइम्स के अनुसार ब्रिटेन के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में चार्ल्‍स III सुनक फैमिली से पिछड़ गए हैं, जो कि पिछले साल उनसे आगे थे। किंग चार्ल्स की इंडिविजुअल नेटवर्थ में पिछले साल बहुत कम बढ़ोतरी हुई। उनकी दौलत 1 करोड़ पाउंड (105.83 करोड़ रु) से बढ़कर 61 करोड़ पाउंड (6455.7 करोड़ रु) हो गई।

ब्रिटेन की क्वीन से ज्यादा अमीर

2022 में ऋषि सुनक और अक्षता मूर्ति की कुल संपत्ति ब्रिटेन की दिवंगत रानी एलिजाबेथ-II से भी ज्‍यादा हो गई थी। 2022 में क्वीन की नेटवर्थ 37 करोड़ पाउंड (3915 करोड़ रु) थी। गौरतलब है कि संडे टाइम्स करीब 35 सालों से अमीरों की लिस्ट जारी कर रही है।

ऐसे बढ़ी ऋषि सुनक की संपत्ति

ऋषि सुनक और उनकी पत्‍नी की दौलत में बढ़ोतरी के पीछे बड़ा कारण इंफोसिस है, जिसकी अक्षथा मूर्ति की हिस्सेदारी है। दरअसल 2023 में इंफोसिस में अक्षता मूर्ति के शेयरों की वैल्यू 10.88 करोड़ पाउंड (1151 करोड़ रु) बढ़कर लगभग 59 करोड़ पाउंड (6244 करोड़ रु) हो गई।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited