PNB और ICICI बैंक ने MCLR रेट्स में किया इजाफा,लोन की EMI हो जाएगी महंगी

Loan Interest Rate Increased: बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक नई दरें 1 सितंबर, 2023 यानी शुक्रवार से लागू हो गई हैं। इस बढ़ोतरी से कार लोन, एजुकेशन लोन, पर्सनल लोन, होम लोन बढ़ जाएंगे।

Loan Interest Rate Increased:

ICICI बैंक की नई दरों के बारे में जानें।

Loan Interest Rate Increased: आईसीआईसीआई (ICICI Bank) और पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) दो बैंकों ने अपनी मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट (MCLR) में बढ़ोतरी की है। दोनों बैंक ने अपने एमसीएलआर में 5 बेसिस प्वाइंट्स की बढ़ोतरी की है। बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक नई दरें 1 सितंबर, 2023 यानी शुक्रवार से लागू हो गई हैं।
इस बढ़ोतरी से कार लोन, एजुकेशन लोन, पर्सनल लोन, होम लोन बढ़ जाएंगे।

ICICI बैंक की नई दरों के बारे में जानें
आईसीआईसीआई बैंक ने अपने करोड़ों ग्राहकों को झटका देते हुए MCLR में 5 बेसिस प्वाइंट्स की बढ़ोतरी की है। इस इजाफे के बाद बैंक ओवरनाइट MCLR 8.40 फीसदी से बढ़कर 8.45 फीसदी हो गई है। वहीं एक महीने का MCLR 8.45 फीसदी, तीन महीने का MCLR 8.50 फीसदी, 6 महीने का MCLR 8.85 फीसदी और एक साल की अवधि का MCLR 8.90 फीसदी से बढ़कर 8.95 फीसदी तक पहुंच गया है।

पंजाब नेशनल बैंक की नई दरें
वहीं पंजाब नेशनल बैंक ने भी अपनी मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट में 5 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी की है। इस बढ़ोतरी के बाद बैंक की ओवरनाइट MCLR 8.10 फीसदी से बढ़कर 8.15 फीसदी तक पहुंच गई है। वहीं एक महीने का MCLR 8.20 फीसदी से बढ़कर 8.25 फीसदी और तीन महीने का MCLR 8.30 फीसदी से बढ़कर 8.35 फीसदी तक पहुंच गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited