PNB और Bandhan Bank में जोरदार तेजी, जानें क्यों भागे शेयर और क्या है टार्गेट प्राइस

PNB, Bandhan Bank: पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के शेयर में आज जबरदस्त तेजी दिख रही है। शेयर 7 फीसदी से ज्यादा चढ़ चुका है। तेजी की वजह बैंक के अच्छे नतीजे हैं। इसी तरह प्राइवेट सेक्टर के बंधन बैंक का शेयर बीएसई पर 11.97 प्रतिशत बढ़कर 215.50 रुपये पर पहुंच गया।

pnb-bandhan sHARE PRICE TARGET

पीएनबी-बंधन शेयर प्राइस टार्गेट

PNB, Bandhan Bank:भारतीय शेयर बाजार सोमवार के कारोबारी सत्र में तेजी के साथ खुला। बाजार के सभी सूचकांकों में बढ़त बनी हुई है। सत्र की शुरुआत में ही निफ्टी ने 24,980 का नया ऑल टाइम हाई बनाया। बीएसई (BSE) का 30 शेयर वाला सेंसेक्स (Sensex) शुरुआती कारोबार में 416.62 अंक उछलकर 81,749.34 अंक के नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया। वहीं एनएसई निफ्टी 145.6 अंक की बढ़त के साथ 24,980.45 अंक के नए सर्वकालिक उच्च स्तर पर रहा।सेंसेक्स में सूचीबद्ध कंपनियों में से एनटीपीसी, भारतीय स्टेट बैंक, इंडसइंड बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयर सबसे अधिक मुनाफे में रहे। और PNB, Bandhan Bank के शेयरों में खास तेजी दिख रही है।

PNB Share Price Target

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के शेयर में आज जबरदस्त तेजी दिख रही है। शेयर 7 फीसदी से ज्यादा चढ़ चुका है। तेजी की वजह बैंक के अच्छे नतीजे हैं। इसके मुताबिक बैंक का मुनाफा सालना आधार पर 1,255 करोड़ से बढ़कर 3,252 रुपये करोड़ हो गया था। ईटी नाउ स्वदेश के अनुसार अब ब्रोकरेज Jefferies ने अपनी राय देते हुए इसका टारगेट प्राइस बताया है। उसके अनुसार शेयर पर लगभग 20 फीसदी ग्रोथ मिल सकती है। ब्रोकरेज ने इसका टारगेट प्राइस 150 रुपये का दिया है।

Bandhan Bank Share Price Target
प्राइवेट सेक्टर के बंधन बैंक का शेयर बीएसई पर 11.97 प्रतिशत बढ़कर 215.50 रुपये पर पहुंच गया। वहीं NSE पर यह 13.35 प्रतिशत चढ़कर 218.20 रुपये पर रहा।कंपनी का अप्रैल-जून तिमाही का शुद्ध लाभ सालाना आधार पर 47 प्रतिशत बढ़कर 1,063 करोड़ रु पहुंच गया है। ऐसे में Jefferies ने शेयर के लिए टारगेट प्राइस 165 रुपये से बढ़ाकर 240 रुपये कर दिया है।

SENSEX का ने सुबह बनाया रिकॉर्ड

ऑटो, आईटी, पीएसयू बैंक, फिन सर्विस, रियल्टी और मेटल सबसे ज्यादा बढ़ने वाले इंडेक्स हैं। वहीं, फार्मा और रियल्टी में दबाव के साथ करोबार हो रहा है। बैंकिंग शेयर बाजार का नेतृत्व कर रहे हैं। निफ्टी बैंक 512 अंक या एक प्रतिशत की बढ़त के साथ 51,808 पर है। सेंसेक्स पैक में एनटीपीसी, एसबीआई, इंडसइंड बैंक, टाटा मोटर्स, आईसीआईसीआई बैंक, टाटा मोटर्स, अल्ट्राटेक सीमेंट, एलएंडटी, इन्फोसिस और मारुति सुजुकी टॉप गेनर्स हैं।टाइटन, भारती एयरटेल, टेक महिंद्रा, आईटीसी, जेएसडब्ल्यू स्टील, एचयूएल और एमएंडएम टॉप लूजर्स हैं।
चॉइस ब्रोकिंग में रिसर्च एनालिस्ट देवेन मेहता का कहना है कि शुक्रवार के सत्र में बाजार ने ब्रेकआउट दिया था। इस कारण से सोमवार का बाजार सकारात्मक है। निफ्टी के लिए 24,900, 24,850 और फिर 24,800 एक सपोर्ट के रूप में काम करेंगे। वहीं, 25,000 एक रुकावट का स्तर है। अगर यह पार हो जाता है तो 25,100 और 25,200 भी देखने को मिल सकते हैं।
Disclaimer: ये आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है और इसे किसी भी तरह से इंवेस्टमेंट सलाह के रूप में नहीं माना जाना चाहिए। Times NOW Navbharat Digital अपने पाठकों और दर्शकों को पैसों से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले अपने वित्तीय सलाहकारों से सलाह लेने का सुझाव देता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

प्रशांत श्रीवास्तव author

करीब 17 साल से पत्रकारिता जगत से जुड़ा हुआ हूं। और इस दौरान मीडिया की सभी विधाओं यानी टेलीविजन, प्रिंट, मैगजीन, डिजिटल और बिजनेस पत्रकारिता में काम कर...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited