PNB Q2 Results: दोगुने से अधिक हो गया PNB का प्रॉफिट, जुलाई-सितंबर तिमाही में पहुंचा 4306 करोड़ रु, ब्याज इनकम भी बढ़ी

PNB Q2 Results: पीएनबी ने इस दौरान यानी जुलाई-सितंबर तिमाही में 29,875 करोड़ रुपये की ब्याज इनकम दर्ज की, जो एक साल पहले इसी अवधि में 26,355 करोड़ रुपये थी। बैंक की ग्रॉस नॉन-परफॉर्मिंग एसेट्स (एनपीए) में सुधार हुआ।

PNB Q2 Results

दोगुने से अधिक हो गया PNB का प्रॉफिट

मुख्य बातें
  • पीएनबी का प्रॉफिट बढ़ा
  • जुलाई-सितंबर में रहा दोगुने से अधिक
  • ब्याज इनकम भी बढ़ी

PNB Q2 Results: पब्लिक सेक्टर के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने चालू वित्त वर्ष की जुलाई-सितंबर तिमाही के फाइनेंशियल रिजल्ट पेश कर दिए हैं। सितंबर में समाप्त तिमाही में बैंक का मुनाफा दोगुना से अधिक होकर 4,306 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। सार्वजनिक क्षेत्र के इस बैंक ने पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 1,756 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया था। शेयर बाजारों को भेजी सूचना में पीएनबी ने बताया कि इस तिमाही के दौरान इसकी कुल इनकम बढ़कर 34,447 करोड़ रुपये हो गई, जो पिछले साल की समान तिमाही में 29,383 करोड़ रुपये थी।

ये भी पढ़ें -

Quick Commerce: अब इस कारोबार में होगी TATA ग्रुप की रिलायंस-फ्लिपकार्ट से भिड़ंत, कौन मारेगा बाजी

ब्याज इनकम भी बढ़ी

बैंक ने इस दौरान यानी जुलाई-सितंबर तिमाही में 29,875 करोड़ रुपये की ब्याज इनकम दर्ज की, जो एक साल पहले इसी अवधि में 26,355 करोड़ रुपये थी। बैंक की ग्रॉस नॉन-परफॉर्मिंग एसेट्स (एनपीए) में सुधार हुआ और यह सितंबर, 2024 के अंत तक कुल लोन के मुकाबले 4.48 प्रतिशत पर आ गई। यह आंकड़ा एक साल पहले 6.96 प्रतिशत था।

नेट NPA रेशियो घटा

इसी तरह, नेट एनपीए भी पिछले वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के अंत के 1.47 प्रतिशत से घटकर सितंबर, 2024 के अंत में 0.46 प्रतिशत रह गया। अच्छे नतीजों से बैंक का शेयर आज BSE पर 2.85 रु या 2.97 फीसदी की मजबूती के साथ 98.65 रु पर बंद हुआ। इस भाव पर बैंक की मार्केट कैप 1.13 लाख करोड़ रु है। (इनपुट - भाषा)

डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर शेयर के रिटर्न की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। बिजनेस (Business News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited