PNC Infratech Stock: फिर टूटा PNC Infratech का शेयर, दो दिन में फिसला 28 फीसदी, ये है वजह

PNC Infratech Share Price: पीएनसी इंफ्राटेक के शेयर में सोमवार को 20 फीसदी लोअर सर्किट लग गया था। इसके पिछले 52 हफ्तों का शिखर 574.50 रु रहा है, जबकि इसी अवधि का निचला लेवल 301.30 रु रहा है। कंपनी की मार्केट कैपिटल 8,646.65 करोड़ रु है।

PNC Infratech Share Price

पीएनसी इंफ्राटेक का शेयर गिरा

मुख्य बातें
  • PNC Infratech का शेयर टूटा
  • दो दिन में 28 फीसदी गिरा
  • सरकारी टेंडर में हिस्सा लेने से लगा प्रतिबंध

PNC Infratech Share Price: लगातार दूसरे दिन पीएनसी इंफ्राटेक के शेयर में भारी गिरावट दिख रही है। आज मंगलवार को 11 बजे BSE पर कंपनी का शेयर 29.70 रु या 8.10 फीसदी की गिरावट के साथ 337 रु पर है। दरअसल सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय (MoRTH) ने कंपनी को 18 अक्टूबर, 2024 से एक वर्ष की अवधि के लिए मंत्रालय की किसी भी टेंडर प्रोसेस में भाग लेने से अयोग्य घोषित कर दिया। इसके बाद पीएनसी इंफ्राटेक के शेयर में गिरावट आई।

ये भी पढ़ें -

Danish Power IPO: खुल गया डेनिश पावर का IPO, 250 रु चल रहा GMP, लिस्टिंग पर हो सकती है बल्ले-बल्ले

लग गया था 20 फीसदी लोअर सर्किट

पीएनसी इंफ्राटेक के शेयर में सोमवार को 20 फीसदी लोअर सर्किट लग गया था। इसके पिछले 52 हफ्तों का शिखर 574.50 रु रहा है, जबकि इसी अवधि का निचला लेवल 301.30 रु रहा है। कंपनी की मार्केट कैपिटल 8,646.65 करोड़ रु है।

और किस कंपनी पर हुई कार्रवाई

एक्सचेंज फाइलिंग में, पीएनसी इंफ्राटेक ने कहा कि कंपनी, इसकी सब्सिडियरी कंपनियों पीएनसी खजुराहो हाईवेज प्राइवेट लिमिटेड और पीएनसी बुंदेलखंड हाईवेज प्राइवेट लिमिटेड के साथ, 18 अक्टूबर 2024 से शुरू होने वाली एक वर्ष की अवधि के लिए MoRTH ने किसी भी टेंडर प्रोसेस में भाग लेने से अयोग्य घोषित कर दिया गया है।

क्यों लिया गया ये फैसला

यह फैसला जून 2024 में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) द्वारा दर्ज की गई प्रथम सूचना रिपोर्ट (FIR) से जुड़ी जांच के बाद लिया गया है। पीएनसी इंफ्राटेक और इसकी सब्सिडियरी कंपनियों द्वारा व्यक्तिगत सुनवाई और साक्ष्य पेश करने के बाद, MoRTH ने एफआईआर से संबंधित उल्लंघनों पर चिंताओं का हवाला देते हुए अयोग्यता आदेश दिया।

डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर शेयर के रिटर्न की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। बिजनेस (Business News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited