Polycab India Stock: पॉलीकैब इंडिया के शेयर 20 फीसदी टूटे, इस वजह से स्टॉक में लगा लोअर सर्किट

Polycab India Stock: पॉलीकैब इंडिया के शेयरों में आई इस बड़ी गिरावट की वजह इनकम टैक्स विभाग की रेड को बताया जा रहा है। विभाग ने पिछले साल दिसंबर में कंपनी के कई परिसरों में तलाशी अभियान चलाया था। शेयरों में आई गिरावट की वजह इनकम टैक्स विभाग की रेड को बताया जा रहा है।

Polycab India stock fall

Polycab India stock fall

Polycab India Stock Price Today: आज सुबह स्टॉक मार्केट खुलने के साथ ही बीएसई पर शुरुआती कारोबार में ही पॉलीकैब इंडिया के शेयरों में भारी गिरावट दर्ज की गई। पॉलीकैब इंडिया का स्टॉक गुरुवार को 20 फीसदी टूटकर 3,930.55 रुपये के निचले स्तर पर आ गया। इस भारी गिरावट के बाद स्टॉक में लोअर सर्किट लग गया है। पॉलीकैब इंडिया के शेयरों में आई इस बड़ी गिरावट की वजह इनकम टैक्स विभाग की रेड को बताया जा रहा है। विभाग ने पिछले साल दिसंबर में कंपनी के कई परिसरों में तलाशी अभियान चलाया था।

10 फीसदी की गिरावट के साथ हुआ ओपन

पॉलीकैब इंडिया का शेयर आज सुबह अपने पिछले क्लोजिंग प्राइस से 10 फीसदी टूटकर 4,421.85 रुपये पर ओपन हुआ। पॉलीकैब इंडिया का शेयर आज सुबह अपने पिछले क्लोजिंग प्राइस से 10 फीसदी टूटकर 4,421.85 रुपये पर ओपन हुआ। इसके बाद भी शेयरों में गिरावट जारी रही और यह 20 फीसदी टूट गया। पिछले कारोबारी सेशन में यह स्टॉक 4,913.15 रुपये पर बंद हुआ था।
हालांकि, 10:35 बजे पॉलीकैब इंडिया के शेयरों में हल्की रिकवरी देखने को मिली। स्टॉक की गिरावट 20 फीसदी से घटकर 17 फीसदी के करीब आ गई थी। आज के कारोबार के दौरान पॉलीकैब इंडिया का स्टॉक 4,420.70 रुपये पर ओपन हुआ। इसका हाई लेवल 4,420.70 रपये और लो लेवल 3,801.00 रुपये रहा।

टैक्स चोरी का आरोप

मंगलवार, 9 जनवरी को मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आया कि पॉलीकैब पर टैक्स चोरी का आरोप लगा है। आयकर विभाग ने अघोषित आय में 200 करोड़ रुपये की पहचान की है। इसके बाद स्टॉक में लगभग 9 प्रतिशत की गिरावट आई। हालांकि, कंपनी ने उसी दिन एक प्रेस विज्ञप्ति में टैक्स चोरी की रिपोर्टों का खंडन किया था।
कंपनी ने 9 जनवरी को कहा था कि हम अनुपालन और पारदर्शिता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता पर जोर देते है। दिसंबर 2023 में हुए सर्च के दौरान हमने आयकर विभाग के अधिकारियों के साथ पूरा सहयोग किया है। कंपनी को सर्च से संबंधित नतीजे इनकम टैक्स विभाग से नहीं मिले हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited