पावर फाइनेंस देगी डिविडेंड, साथ में मिलेंगे फ्री शेयर ! पैसा पहले ही कर दिया डबल

Power Finance Dividend & Bonus Share: पावर फाइनेंस कॉर्पोरेशन का बोर्ड 11 अगस्त को वित्तीय नतीजे पेश करने के अलावा बोनस शेयर जारी करने प्रस्ताव पर विचार करेगा। साथ ही उसी दिन बोर्ड डिविडेंड की भी सिफारिश की जाएगी। बोनस शेयरों के लिए कंपनी ने अभी तक रिकॉर्ड डेट की घोषणा नहीं की है। जल्द ही इसकी जानकारी दी जा सकती है।

Power Finance Dividend & Bonus Share

पावर फाइनेंस देगी डिविडेंड और बोनस शेयर

मुख्य बातें
  • पावर फाइनेंस करेगी डिविडेंड देने पर विचार
  • कंपनी का बोर्ड बोनस शेयर जारी करने पर भी विचार करेगा
  • 11 अगस्त को होगी बोर्ड की बैठक
Power Finance Dividend & Bonus Share: पावर फाइनेंस कॉर्पोरेशन (Power Finance Corporation) का बोर्ड 11 अगस्त को अपने निवेशकों को बोनस शेयर (Bonus Share) जारी करने के प्रस्ताव पर विचार करेगा। कंपनी उसी दिन अपने तिमाही वित्तीय नतीजे भी पेश करेगी।
पीएफसी ने कहा है कि इसका बोर्ड कंपनी के इक्विटी शेयरधारकों को उस रेशियो में बोनस शेयर जारी करने के प्रस्ताव पर विचार करेगा, जो रिजर्व के कैपिटलाइजेशन के आधार पर उचित रहे। इसके लिए बोर्ड की मंजूरी के बाद शेयरधारकों की मंजूरी भी ली जाएगी।

डिविडेंड पर भी होगा विचार

कंपनी का बोर्ड 11 अगस्त को वित्तीय नतीजे पेश करने के अलावा बोनस शेयर जारी करने प्रस्ताव पर विचार करेगा। साथ ही उसी दिन बोर्ड डिविडेंड की भी सिफारिश की जाएगी। बोनस शेयरों के लिए कंपनी ने अभी तक रिकॉर्ड डेट की घोषणा नहीं की है। जल्द ही इसकी जानकारी दी जा सकती है। बता दें कि बोनस शेयर किसी भी कंपनी की तरफ से फ्री में जारी किए जाते हैं।
बता दें कि बोर्ड वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए इंटरिम डिविडेंड, यदि कोई हो, की घोषणा से संबंधित एक प्रस्ताव पर भी विचार करेगा और उसे मंजूरी देगा।

एक साल में पैसा डबल

10 अगस्त 2022 को पावर फाइनेंस का शेयर 118.30 रु पर था, जबकि आज मंगलवार 9 अगस्त को कंपनी का शेयर बीएसई पर 271.10 रु पर है। यानी एक साल में शेयर ने 128.3 फीसदी का रिटर्न दिया है। इससे निवेशकों का पैसा डबल से अधिक हो चुका है।

बाकी अवधियों का रिटर्न

  • बीते 5 दिन में यह 4.87 फीसदी उछला है
  • एक महीने में इसने 20.4 फीसदी फायदा कराया है
  • 6 महीनों में कंपनी का शेयर 85.32 फीसदी चढ़ा है
  • 2023 में अब तक इसका शेयर 80.31 फीसदी ऊपर गया है
  • 5 सालों में शेयर ने 212.62 फीसदी फायदा कराया है
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर शेयर के रिटर्न की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited