Prataap Snacks Share Price Today: एक रिपोर्ट के बाद रॉकेट बना प्रताप स्नैक्स का शेयर, 14 फीसदी की जोरदार उछाल

Prataap Snacks Share Price Today: इस स्टॉक में आई इस तेजी के पीछे एक रिपोर्ट है, जिसमें कहा गया है कि आईटीसी कंपनी में हिस्सेदारी खरीद सकती है। सुबह 9:30 बजे के आसपास, स्टॉक 2.15 लाख शेयरों में बदलाव के साथ 1275 रुपये पर ग्रीन में कारोबार कर रहा था।

Prataap Snacks share price today

Prataap Snacks share price today

Prataap Snacks Share Price Today: प्रताप स्नैक्स के शेयरों में गुरुवार यानी आज के शुरुआती कारोबार में ही जोरदार तेजी दर्ज की गई। प्रताप स्नैक्स के शेयरों में शुरुआती कारोबार में 9 फीसदी से अधिक की तेजी देखने को मिली। स्टॉक में आई इस तेजी के पीछे एक रिपोर्ट है, जिसमें कहा गया है कि आईटीसी कंपनी में हिस्सेदारी खरीद सकती है। NSE पर स्टॉक 1176.55 रुपये के पिछले क्लोजिंग लेवल के मुकाबले तेजी के साथ 1270 रुपये पर ओपन हुआ।
सुबह 9:30 बजे के आसपास, स्टॉक 2.15 लाख शेयरों में बदलाव के साथ 1275 रुपये पर ग्रीन में कारोबार कर रहा था। शेयरों नें अपनी तेजी को बरकरार रखा और 14 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 1,344.65 रुपये के इंट्राडे हाई पर पहुंच गया।

एक रिपोर्ट के बाद उछला शेयर

प्रताप स्नैक्स के शेयरों में यह रैली द इकोनॉमिक टाइम्स में छपी एक रिपोर्ट के बाद आई है, जिसमें कहा गया है कि एफएमसीजी दिग्गज आईटीसी प्रताप स्नैक्स में पीक एक्सवी पार्टनर्स (पूर्व में सिकोइया कैपिटल) की 47 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीद सकती है। प्रताप स्नैक्स एक स्नैक फूड कंपनी है। यह अपने येलो डायमंड ब्रांड के चिप्स के लिए जानी जाती है।

ओपन ऑफर

रिपोर्ट में कहा गया है कि बायआउट फंड केकेआर, टीए एसोसिएट्स और एपैक्स उन अन्य फंडों में से हैं, जिन्हें पीक XV द्वारा प्रताप स्नैक्स में अपने लगभग 13 साल पुराने निवेश से पूरी तरह बाहर निकलने की योजना शुरू करने और कंपनी को बेचने के लिए डॉयचे बैंक को काम पर रखने के बाद से टैप किया गया है। ट्रांजेक्शन सफल होने पर प्रताप स्नैक्स के अतिरिक्त 26 प्रतिशत के लिए एक ओपन ऑफर शुरू किया जाएगा।

कंपनी ने क्या कहा

ईटी की रिपोर्ट में कहा गया है कि आईटीसी का मानना है कि प्रताप स्नैक्स उसे क्षेत्रीय इलाकों में महत्वपूर्ण बढ़त दिलाएगा। ईटी की रिपोर्ट में आईटीसी के प्रवक्ता के हवाले से कहा गया है कि हम बाजार की अटकलों पर टिप्पणी नहीं करते हैं। FY23 की वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार, प्रताप स्नैक्स 15 मैन्युफैक्चरिंग सुविधाएं ऑपरेट करता है, जिनमें से सात कंपनी के स्वामित्व वाली हैं और आठ कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरर हैं।
बीएसई एनालिटिक्स के मुताबिक, पिछले तीन महीनों में इसके शेयर 24 फीसदी और छह महीने में 45 फीसदी चढ़े हैं। इस शेयर ने एक साल में 61 फीसदी और दो साल में 72 फीसदी का पॉजिटिव रिटर्न दिया है। पिछले तीन वर्षों में इसने निवेशकों का पैसा दोगुना से भी अधिक यानी 108 प्रतिशत तक बढ़ाया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited