Premier Energies IPO: 120% प्रीमियम पर हुई प्रीमियर एनर्जीज की लिस्टिंग, निवेशकों का पैसा डबल

Premier Energies IPO Listing Date: प्रीमियर एनर्जीज की लिस्टिंग हो गई है। इसका शेयर 120 फीसदी प्रीमियम पर लिस्ट हुआ। कंपनी के शेयर ने 991 रुपये पर शुरुआत की है।

Premier Energies IPO Listing

120% प्रीमियम पर हुई प्रीमियर एनर्जीज की लिस्टिंग

मुख्य बातें
  • प्रीमियर एनर्जीज की लिस्टिंग हुई
  • 120% प्रीमियम पर हुई लिस्टिंग
  • निवेशकों का पैसा डबल से अधिक
Premier Energies IPO Listing: प्रीमियर एनर्जीज के शेयर ने 3 सितंबर को शेयर बाजार में जोरदार शुरुआत की। कंपनी का शेयर 991 रुपये पर लिस्ट हुआ, जो कि आईपीओ के 450 रुपये प्रति शेयर के इश्यू प्राइस से 120 प्रतिशत अधिक है। यानी इसने लिस्टिंग पर ही निवेशकों का पैसा डबल से अधिक कर दिया है। हालांकि लिस्टिंग के बाद इसके शेयर में प्रॉफिट बुकिंग देखने को मिली है, जिसके चलते लिस्टिंग के बाद शेयर के दाम घटे हैं। निवेशक मुनाफा कमाने के लिए बिकवाली कर रहे हैं।
ये भी पढ़ें -

कितने पर आया शेयर (Premier Energies IPO Listing Price)

120 फीसदी प्रीमियम के साथ लिस्ट होने के बाद प्रीमियर एनर्जीज का शेयर BSE पर 872.65 रु पर आ गया है। ये लिस्टिंग प्राइस से करीब 28 फीसदी गिर गया है। हालांकि अभी भी ये आईपीओ प्राइस से 422.65 रु या 93.92 रु की मजबूती के साथ 872.65 रु पर है।

कितना था जीएमपी (Premier Energy IPO GMP)

लिस्टिंग पर प्रीमियर एनर्जीज से मिलने वाला प्रॉफिट ग्रे मार्केट के अनुमान से अधिक रहा है। ग्रे-मार्केट में इसका शेयर 108 प्रतिशत के प्रीमियम पर चल रहा था। ग्रे मार्केट आधिकारिक लिस्टिंग से पहले आईपीओ शेयर ट्रेडिंग के लिए एक अनौपचारिक प्लेटफॉर्म है।

कितना मिला था सब्सक्रिप्शन (Premier Energies IPO Subscription Status)

प्रीमियर एनर्जीज के 2,830 करोड़ रुपये के आईपीओ को निवेशकों से जोरदार रेस्पॉन्स मिला। तीन दिनों में इसके आईपीओ को 74.14 गुना सब्सक्रिप्शन मिला। क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स ने सबसे ज्यादा सब्सक्राइब किया, जिन्होंने अपने आवंटित हिस्से का 216.67 गुना सब्सक्राइब किया।
रिटेल निवेशकों ने अपने निर्धारित हिस्से का 7.33 गुना सब्सक्राइब किया, जबकि कर्मचारियों ने अपने आरक्षित हिस्से का 10.84 गुना सब्सक्राइब किया। नॉन-इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स ने अपने आरक्षित हिस्से को 49.81 गुना सब्सक्राइब किया।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर एक आईपीओ लिस्टिंग की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited