हाई हील्स पहनने के लिए मजबूर नहीं होंगी एयर होस्टेस, लड़के कर सकेंगे मेकअप, इस एयरलाइन कंपनी ने बदले नियम

Qantas Airways: दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में हमेशा से कुछ न कुछ ऐसे बदलाव होते रहे हैं जिसने पूरी दुनिया का ध्यान आकर्षित किया हो। इसी कड़ी में दुनिया की सबसे पुरानी एयरलाइन कंपनियों में शुमार एक कंपनी ने भी एक ऐतिहासिक बदलाव की घोषणा की है।

qantas, airline company, air hostess, crew member, pilot

दुनिया की सबसे पुरानी एयरलाइन कंपनियों में शुमार है क्वांटास

Qantas Airways: दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में हमेशा से कुछ न कुछ ऐसे बदलाव होते रहे हैं जिसने पूरी दुनिया का ध्यान आकर्षित किया हो। इसी कड़ी में दुनिया की सबसे पुरानी एयरलाइन कंपनियों में शुमार एक कंपनी ने भी एक ऐतिहासिक बदलाव की घोषणा की है। जी हां, ऑस्ट्रेलिया की एयरलाइन कंपनी क्वांटास ने अपने केबिन क्रू के लिए यूनिफॉर्म गाइडलाइंस को हटाने की घोषणा की है। नए नियम लागू होने के बाद क्वांटास के केबिन क्रू अपनी मर्जी से खुद को ग्रूम कर सकेंगे। हालांकि, क्रू मेंबर्स कंपनी के ड्रेस के साथ कोई बदलाव नहीं कर सकते हैं।

हाई हील्स पहनने के लिए मजबूर नहीं होंगी फीमेल क्रू मेंबर्स

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक क्वांटास एयरलाइंस की फीमेल क्रू मेंबर अपनी इच्छानुसार हाई हील्स पहन सकती हैं। अगर वे हाई हील्स नहीं पहनना चाहती हैं तो वे फ्लैट शू भी कैरी कर सकती हैं। इसके अलावा, मेल क्रू मेंबर्स अब हैंडलबार मूंछें भी रख सकेंगे। बताते चलें कि क्वांटास एयरलाइंस के मेल क्रू इससे पहले हैंडलबार मूंछें नहीं रख सकते थे। आपको जानकर हैरानी होगी कि ऑस्ट्रेलियाई एयरलाइंस कंपनी ने अपने क्रू मेंबर्स के लिए आइलाइनर के शेड को भी तय किया हुआ था, लेकिन अब क्रू अपनी मर्जी से आइलाइनर का शेड डिसाइड कर सकते हैं। इतना ही नहीं, मेल क्रू चाहे तो वे अपनी मर्जी से मेकअप भी कर सकते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई एयरलाइन कंपनी में काम करते हैं अलग-अलग देशों के लोग

बताते चलें कि क्वांटास एयरलाइन में सिर्फ ऑस्ट्रेलिया ही नहीं बल्कि दुनिया के अलग-अलग देशों और अलग-अलग कल्चर को फॉलो करने वाले कई कर्मचारी काम करते हैं। कंपनी का कहना है कि उन्होंने अपने यूनिफॉर्म में समय के हिसाब से बदलाव किया है और इस बार भी समय को ध्यान में रखते हुए ही बदलाव किया जा रहा है। कंपनी का मानना है कि वे अपने क्रू को बेहतर और कंफर्टेबल वर्किंग माहौल मुहैया कराना चाहते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    सुनील चौरसिया author

    मैं सुनील चौरसिया,. मऊ (उत्तर प्रदेश) का रहने वाला हूं और अभी दिल्ली में रहता हूं। मैं टाइम्स नाउ नवभारत में बिजनेस, यूटिलिटी और पर्सनल फाइनेंस पर...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited