Ram Mandir Stocks: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से इन शेयर से हुई कमाई, निवेशकों को दे रहे अच्छा रिटर्न

Ram Mandir Stocks:एविएशन, रेलवे और होटल स्टॉक्स में शानदार तेजी दिख रही है। राम मंदिर के चलते आने वाले समय में अयोध्या के ट्रैवल, हॉस्पिटैलिटी और लॉजिस्टिक्स सेगमेंट में तगड़ा निवेश आने वाला है जिसके चलते शेयरों में निवेशक खरीदारी कर रहे हैं।

Ram Mandir Stocks

आयोध्या में तेजी से विकास से शेयर में तेजी।

Ram Mandir Stocks: सोमवार 22 जनवरी को राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। जिसकी वजह से आयोध्या में तेजी से विकास हो रहा है और इन विकास में शामिल शेयरों ने निवेशकों की ताबड़तोड़ कमाई करा दी है। एविएशन, रेलवे और होटल स्टॉक्स में शानदार तेजी दिख रही है। राम मंदिर के चलते आने वाले समय में अयोध्या के ट्रैवल, हॉस्पिटैलिटी और लॉजिस्टिक्स सेगमेंट में तगड़ा निवेश आने वाला है जिसके चलते शेयरों में निवेशक खरीदारी कर रहे हैं। यहां हम उन शेयर की जानकारी दे रहे हैं, जिनकी राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर खरीदारी बढ़ी है।

Kamat Hotels Share Price: 50 कमरों का नया होटल शुरू किया, 28 फीसदी रिटर्न

एक और होटल कंपनी कामत होटल्स (Kamat Hotels) की योजना इस महीने 50 कमरों का नया होटल शुरू करने की है। इसके अलावा कंपनी ने आगे दो और होटल्स खोलने का भी ऐलान किया है। इसके शेयरों की बात करें तो इस साल अब तक यह करीब 28 फीसदी रिटर्न दे चुका है। फिलहाल यह 355.35 रुपये पर है।

Praveg Share Price: जनवरी में अब तक करीब 36 फीसदी की तेजी

एक टूरिज्म कंपनी प्रवेग (Praveg) ने अयोध्या में दो टेंट सिटी बनाए हैं जिसमें से एक तो बिल्कुल रामजन्मभूमि के बगल में है। जबकि दूसरा करीब साढ़े तीन किमी सरयू नदी के तट पर बना है। कंपनी ने नवंबर 2023 में अयोध्या टेंट सिटी में बुकिंग शुरू की जिसके रूम का औसत किराया 8 हजार रुपये प्रतिदिन है। इसके शेयर इस महीने जनवरी में अब तक करीब 36 फीसदी मजबूत हुए हैं। फिलहाल यह 1,070.30 रुपये पर है।

Apollo Sindoori Hotels Share Price: 52 फीसदी से अधिक ऊपर चढ़े

चेन्नई की अपोलो सिंदूरी होटल्स (Apollo Sindoori Hotels) के शेयर इस महीने 52 फीसदी से अधिक ऊपर चढ़े हैं। फिलहाल यह 2285 रुपये पर है। यह हॉस्पिटैलिटी सर्विस मैनेजमेंट और सपोर्ट सर्विसेज कंपनी टेढ़ी बाजार में 3 हजार वर्ग मीटर में मल्टी-लेवल पार्किंग फैसिलिटी बना रही है। इसके अलावा यह 1 हजार लोगों के बैठने की क्षमता वाला रेस्टोरेंट खोलेगी।

Thomas Cook Share Price:टूर ऑपरेटर्स के शेयरों से भी ताबड़तोड़ रिटर्न

टूर ऑपरेटर थॉमस कुक (Thomas Cook) के शेयर अभी 163.50 रुपये पर हैं और इस साल यह 18 फीसदी से अधिक मजबूत हुआ है। कंपनी ने पहले ही वाराणसी और प्रयागराज के साथ-साथ अयोध्या के लिए टूर पैकेज लॉन्च कर दिया है। एक और कंपनी ईजमायट्रिप (EaseMyTrip) के शेयर इस साल 14 फीसदी से अधिक उछले हैं और अभी यह 46.45 रुपये पर है। ट्रैवल सर्विसेज मुहैया कराने वाली इस कंपनी ने अयोध्या राम मंदिर के लिए लिए स्पेशल टूर पैकेज लॉन्च किया है।

IRFC Share Price Share Price :रेलवे स्टॉक्स ने दिखाया जमकर जोश

अयोध्या में राम मंदिर का रेलवे शेयरों में तगड़ा जोश दिखा है। इंडियन रेलवे फाइनेंस कॉरपोरेशन (IRFC) के शेयर इस साल करीब 76 फीसदी उछलकर 176.39 रुपये, इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) के शेयर 15 फीसदी उछलकर 1026.40 रुपये, इरकॉन इंटरनेशनल (Ircon International) के शेयर इस साल 53 फीसदी मजबूत होकर 267.15 रुपये, रेल विकास निगम लिमिटेड (RVNL) 76 फीसदी उछलकर 320.75 रुपये, टेक्समेको रेल एंड इंजीनियरिंग 25 फीसदी चढ़कर 217.35 रुपये, रेलटेल (Railtel) करीब 26 फीसदी उछलकर 443.70 रुपये पर पहुंच गया है।

SpiceJet Share Price:एविएशन शेयरों ने दिखाया दम

अयोध्या में स्थित एयरपोर्ट अब इंटरनेशनल बन चुका है। घरेलू विमानन कंपनी स्पाइसजेट (SpiceJet) एक फरवरी से दिल्ली, अहमदाबाद, जयपुर, पटना और दरभंगा से अयोध्या के लिए सीधी उड़ान शुरू करने का ऐलान कर चुकी है। इसके शेयर इस साल दो फीसदी से अधिक ऊपर चढ़े हैं। अभी यह 64.73 रुपये पर है। एक और विमानन कंपनी इंडिगो (Indigo) की बात करें तो इस साल यह 2 फीसदी से अधिक ऊपर चढ़ा है। फिलहाल यह 3,043.10 रुपये पर है।
डिस्क्लेमर : यहां शेयर बाजार में निवेश की सलाह नहीं दी गई है। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited