Rashtriya Chemicals Share: 12% से अधिक मजबूत हुआ राष्ट्रीय केमिकल्स का शेयर, छुआ आज तक का ऑल-टाइम हाई

Rashtriya Chemicals Share Price: स्टॉक मार्केट में तेजी के बीच आज राष्ट्रीय केमिकल्स एंड फर्टिलाइजर्स या आरसीएफ का शेयर मजबूती के साथ बंद हुआ। कंपनी की मार्केट कैपिटल 8,432.55 करोड़ रु है।

rashtriya chemicals & fertilizers share price

राष्ट्रीय केमिकल्स एंड फर्टिलाइजर्स का शेयर उछला

मुख्य बातें
  • आरसीएफ के शेयर में तेजी
  • 12 फीसदी से अधिक हुआ मजबूत
  • छुआ ऑल-टाइम हाई
Rashtriya Chemicals Share Price: स्टॉक मार्केट में तेजी के बीच आज राष्ट्रीय केमिकल्स एंड फर्टिलाइजर्स (Rashtriya Chemicals & Fertilizers) या आरसीएफ का शेयर दमदार मजबूती के साथ बंद हुआ। बीएसई (BSE) पर कंपनी का शेयर 135.85 रु के पिछले बंद स्तर के मुकाबले आज सुबह 13.60 रु पर खुला और कारोबार के दौरान 154.70 रु तक गया, जो इसका आज तक का सबसे ऊंचा स्तर है। कारोबार के अंत में कंपनी का शेयर 17 रु या 12.51 फीसदी की मजबूती के साथ 152.85 रु पर बंद हुआ।

कितनी है मार्केट कैपिटल

बता दें कि आरसीएफ से जुड़ी कोई बड़ी खबर या अपडेट नहीं है। मगर बावजूद इसके कंपनी के शेयर में भारी तेजी आई है। क्लोजिंग रेट पर कंपनी की मार्केट कैपिटल 8,432.55 करोड़ रु है। इसके पिछले 52 हफ्तों का निचला स्तर 89.50 रु रहा है।

सरकारी कंपनी है आरसीएफ

1978 में शुरू की गई राष्ट्रीय केमिकल्स एंड फर्टिलाइजर्स लिमिटेड एक केंद्रीय सरकारी कंपनी है जो रसायन और उर्वरक का उत्पादन करती है और मुंबई में स्थित है। यह भारत सरकार के रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय के अंडर में है। आरसीएफ भारत में चौथी सबसे बड़ी सरकारी स्वामित्व वाली उर्वरक उत्पादक कंपनी है।

कैसा रहा शेयर का प्रदर्शन

  • 1 जनवरी 1999 से अब तक आरसीएफ का शेयर 1806 फीसदी रिटर्न उछला है
  • बीते 5 सालों में कंपनी का शेयर 155.23 फीसदी रिटर्न देने में कामयाब रहा है
  • इसके एक साल का रिटर्न 12.38 फीसदी और 2023 में अब तक का रिटर्न 15.31 फीसदी रहा है
  • 6 महीनों में इसने 38.76 फीसदी, 1 महीने में 19.05 फीसदी और 5 दिनों में 16.68 फीसदी रिटर्न दिया है
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर शेयर के रिटर्न की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited