Ratan Tata Instagram:रतन टाटा के नाम का मिसयूज, इंस्टाग्राम पर फर्जी साइन से मांगा जा रहा है पैसा

Ratan Tata Instagram: साझा किए गए वीडियो के साथ लिखा गया,‘‘भारत में सभी के लिए रतन टाटा की एक सिफारिश। आपके पास 100 प्रतिशत गारंटी के साथ जोखिम मुक्त होकर आज ही अपने निवेश को बढ़ाने का मौका है। इसके लिए अभी चैनल पर जाएं।’’ जो पूरी तरह से फर्जी है।

ratan tata.

रतन टाटा

Ratan Tata Instagram: टाटा समूह के पूर्व चेयरमैन और उद्योगपति रतन टाटा ने उनके नाम का इस्तेमाल कर जोखिम मुक्त और 100 प्रतिशत गारंटी के साथ निवेश को लेकर साझा किए गए वीडियो को बुधवार को ‘फर्जी’ बताया है।टाटा ने सोशल मीडिया मंच इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में सोना अग्रवाल नाम की एक उपयोगकर्ता की पोस्ट की आलोचना करते हुए कहा है कि निवेश की सिफारिश करने वाले एक वीडियो में उद्योगपति के फर्जी साक्षात्कार का इस्तेमाल किया गया है।फर्जी वीडियो में सोना अग्रवाल को टाटा अपना मैनेजर बता रहे हैं।

रतन टाटा के नाम पर पैसे जमा करने की अपील

साझा किए गए वीडियो के साथ लिखा गया,‘‘भारत में सभी के लिए रतन टाटा की एक सिफारिश। आपके पास 100 प्रतिशत गारंटी के साथ जोखिम मुक्त होकर आज ही अपने निवेश को बढ़ाने का मौका है। इसके लिए अभी चैनल पर जाएं।’’वीडियो में लोगों के खाते में पैसे जमा होने के संदेश भी दर्शाए गए। टाटा ने वीडियो और उसके नीचे लिखे संदेश के स्क्रीनशॉट पर ‘फर्जी’ लिखकर उसे अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा किया।

सोशल मीडिया पर बढ़े फर्जीवाड़े

जिस तरह सोशल मीडिया पर यूजर की संख्या बढ़ती जा रही है। उसे देखते हुए अब यह साइबर अपराधियों के निशाने पर है। लोगों को सोशल मीडिया अकाउंट से फर्जी पोस्ट डालकर फ्रॉड का शिकार बनाया जा रहा है। और कई लोग अपराधियों के जाल में आसानी से फंस भी रहे हैं। ऐसे में कहीं भी निवेश करने से पहले पूरी तरह से जांच परख लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited