लाइव अपडेट्स

Ratan Tata Death (रतन टाटा निधन) News Live: अंतिम संस्कार में शामिल होंगे दिग्गज नेता और बड़ी हस्तियां, जानिए पीएम मोदी क्यों नहीं?

Ratan Tata Death Today (रतन टाटा निधन), Networth, Jivan Parichay, Ratan Tata Death Cause, Ratan Tata Ji Ka Nidhan Live Updates:भारत रत्न, टाटा समूह के मानद चेयरमैन और दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा का बुधवार (9 अक्तूबर 2024) देर रात मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 86 वर्ष के थे।

Ratan Tata Death (रतन टाटा निधन) News Live: अंतिम संस्कार में शामिल होंगे दिग्गज नेता और बड़ी हस्तियां, जानिए पीएम मोदी क्यों नहीं?

Ratan Tata Death (रतन टाटा निधन) News Live: अंतिम संस्कार में शामिल होंगे दिग्गज नेता और बड़ी हस्तियां, जानिए पीएम मोदी क्यों नहीं?

Ratan Tata Death News Today (रतन टाटा निधन), Networth, Jivan Parichay, Ratan Tata Ji ka Nidhan Live Updates: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें एक दूरदर्शी कारोबारी नेता और असाधारण इंसान बताया। रतन टाटा का आज मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया। रतन टाटा दुनिया के सबसे प्रभावशाली उद्योगपतियों में से एक थे, फिर भी वह कभी अरबपतियों की किसी सूची में नजर नहीं आए। उनके पास 30 से ज्यादा कंपनियां थीं जो छह महाद्वीपों के 100 से अधिक देशों में फैली थीं, इसके बावजूद वह एक सादगीपूर्ण जीवन जीते थे। सरल व्यक्तितत्व के धनी टाटा एक कॉरपोरेट दिग्गज थे, जिन्होंने अपनी शालीनता और ईमानदारी के बूते एक अलग तरह की छवि बनाई थी।

Oct 10, 2024 | 12:08 PM IST

दूरदर्शी उद्योगपति एक सच्चे राष्ट्रवादी थे- पीयूष गोयल


वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने बृहस्पतिवार को रतन टाटा के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि ‘दूरदर्शी’ उद्योगपति एक सच्चे ‘राष्ट्रवादी’ थे। गोयल ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया कि सच्चे राष्ट्रवादी और दूरदर्शी उद्योगपति रतन टाटा जी के निधन से अत्यंत दुःखी हूं, जिन्होंने टाटा समूह के पूर्व अध्यक्ष के रूप में कार्य किया और अपनी असाधारण उपलब्धियों के माध्यम से भारत को अपार गौरव दिलाया।
Oct 10, 2024 | 12:07 PM IST

देश के महान सपूत थे टाटा- गडकरी


केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने रतन टाटा के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया और उन्हें ‘‘देश का महान सपूत’’ बताया। गडकरी ने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘रतन टाटा के साथ मेरे तीन दशकों से घनिष्ठ पारिवारिक संबंध थे।’
Oct 10, 2024 | 12:06 PM IST

टाटा ने समाज पर एक अमिट छाप छोड़ी- निर्मला सीतारमण

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भारतीय उद्योग जगत के दिग्गज एवं टाटा ग्रुप के मानद अध्यक्ष के निधन पर बृहस्पतिवार को शोक जताया और कहा कि उन्होंने समाज पर एक अमिट छाप छोड़ी है। सीतारमण ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘श्री रतन टाटा के निधन से दुःखी हूं। वह एक उत्कृष्ट नेता, दूरदर्शी उद्योगपति और परोपकारी व्यक्ति थे, जिनके योगदान ने हमारे समाज पर अमिट छाप छोड़ी है।’’ उन्होंने कहा कि नवाचार, व्यवसाय में भी नैतिकता का पालन करने वाले और सामाजिक जिम्मेदारी के प्रति उनके गहरे संकल्प ने उद्योगों को बदल दिया और समुदायों के उत्थान का काम किया। उन्होंने कहा, ‘‘मैं उनके परिवार, मित्रों और उन सभी लोगों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं, जिनके जीवन को उन्होंने संवारा। उनकी उल्लेखनीय विरासत आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करती रहेगी।’’
Oct 10, 2024 | 11:56 AM IST

अंतिम संस्कार में क्यों नहीं जाएंगे पीएम मोदी?

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह उद्योगपति रतन टाटा के अंतिम संस्कार में गुरुवार को शामिल होंगे। सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि भारत सरकार की ओर से शाह रतन टाटा को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। गृह मंत्री उद्योगपति के अंतिम संस्कार के लिए मुंबई जाएंगे क्योंकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आसियान-भारत और पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए लाओस जा रहे हैं। इस वजह पीएम पीएम अंतिम संस्कार में शामिल नहीं होंगे। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें एक दूरदर्शी कारोबारी नेता और असाधारण व्यक्ति बताया था। मोदी ने ‘एक्स’ पर कहा कि श्री रतन टाटाजी का सबसे अनूठा पहलू बड़े सपने देखना और दूसरों को कुछ देने के प्रति उनका जुनून था। वह शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, स्वच्छता, पशु कल्याण जैसे मुद्दों को आगे बढ़ाने में सबसे आगे रहे थे।
Oct 10, 2024 | 11:51 AM IST

मुंबई के वर्ली इलाके में आज होगा अंतिम संस्कार


रतन टाटा का पार्थिव शरीर गुरुवार को सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक दक्षिण मुंबई में नरीमन प्वाइंट स्थित ‘राष्ट्रीय प्रदर्शन कला केंद्र’ (एनसीपीए) में लोगों के अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है। उनका अंतिम संस्कार आज दिन में मुंबई के वर्ली इलाके में किया जाएगा।
Oct 10, 2024 | 11:48 AM IST

रतन टाटा को श्रद्धांजलि देने पहुंचे सचिन तेंदुलकर


उद्योगपति रतन टाटा को श्रद्धांजलि देने के लिए विभिन्न क्षेत्रों के लोग दक्षिण मुंबई स्थित उनके आवास पर आज सुबह एकत्रित हुए। दिग्गज उद्योगपति का बुधवार को मुंबई के एक अस्पताल में 86 वर्ष की आयु में निधन हो गया था। क्रिकेट के मशूहर खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर उद्योगपति को श्रद्धांजलि देने के लिए कोलाबा स्थित उनके आवास पर सबसे पहले पहुंचने वाले व्यक्तियों में शामिल थे। रतन टाटा के घर के बाहर मुंबई पुलिस के बैंड दस्ते के अलावा कई सुरक्षाकर्मी और पत्रकार भी मौजूद हैं। टाटा समूह को विश्व स्तर पर प्रतिष्ठित समूह में बदलने का श्रेय रतन टाटा को जाता है।
Oct 10, 2024 | 11:45 AM IST

रतन टाटा को श्रद्धांजलि: महाराष्ट्र में एक दिन का शोक

महाराष्ट्र सरकार ने उद्योगपति रतन टाटा को श्रद्धांजलि देने के लिए बृहस्पतिवार को राज्य में एक दिन के शोक की घोषणा की। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के हवाले से एक बयान में कहा गया है कि महाराष्ट्र में सरकारी कार्यालयों पर राष्ट्र ध्वज 10 अक्टूबर को शोक के प्रतीक के रूप में आधा झुका रहेगा। बयान में कहा गया है कि बृहस्पतिवार को कोई मनोरंजन कार्यक्रम नहीं होगा। टाटा का पार्थिव शरीर बृहस्पतिवार को सुबह 10 बजे से दिन में साढ़े तीन बजे तक दक्षिण मुंबई में नरीमन प्वाइंट स्थित नेशनल सेंटर फॉर परफॉर्मिंग आर्ट्स (एनसीपीए) में लोगों के अंतिम दर्शन के लिए रखा गया। दक्षिण क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अभिनव देशमुख ने कहा कि श्रद्धांजलि स्थल पर वाहनों की पार्किंग की कोई सुविधा नहीं है इसलिए लोगों को अपने वाहन किसी अन्य सुरक्षित स्थान पर छोड़कर आना होगा। उन्होंने एनसीपीए आने वाले लोगों से अपने वाहनों के लिए पार्किंग की खुद व्यवस्था करने और सहयोग करने की अपील की। कई गणमान्य विशिष्ट लोगों (वीआईपी) के आने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कोई टिप्पणी नहीं की। टाटा का अंतिम संस्कार आज मुंबई के वर्ली इलाके में किया जाएगा।
Oct 10, 2024 | 11:43 AM IST

सलमान खान, रितेश देशमुख, सिमी ग्रेवाल ने क्या कहा...


अभिनेता सलमान खान ने कहा कि वह रतन टाटा के निधन से बहुत दुखी हैं। अभिनेता राणा दग्गुबाती ने कहा कि रतन टाटा नेतृत्व, परोपकार और नैतिकता के प्रतीक थे और उनकी विरासत पीढ़ियों को प्रेरित करती रहेगी। अभिनेता रितेश देशमुख ने भी टाटा के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनके जैसा व्यक्ति दोबारा पाना संभव नहीं है और वह उनके निधन से बहुत दुखी हैं। अभिनेत्री सिमी ग्रेवाल ने कहा कि इस क्षति को सहन करना बहुत कठिन है और उन्होंने टाटा को विदाई संदेश भेजा। रतन टाटा (86) ने मुंबई के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली और वह इस अस्पताल में पिछले कुछ दिनों से भर्ती थे।
Oct 10, 2024 | 11:42 AM IST

सच्चा रत्न और विनम्रता एवं करुणा का प्रतीक थे टाटा- स्टालिन

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के स्टालिन ने टाटा को भारतीय उद्योग जगत का सच्चा रत्न और विनम्रता एवं करुणा का प्रतीक बताया। स्टालिन ने कहा कि उनके दूरदर्शी नेतृत्व ने न केवल टाटा समूह को आकार दिया, बल्कि नैतिक व्यावसायिक प्रथाओं के लिए एक वैश्विक मानदंड भी स्थापित किया। राष्ट्र निर्माण, नवाचार और परोपकार के प्रति उनके अथक समर्पण ने लाखों लोगों के जीवन पर अमिट छाप छोड़ी है।
Oct 10, 2024 | 11:41 AM IST

ममता बनर्जी ने जताया शोक


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर शोक व्यक्त किया और इसे भारतीय व्यापार तथा समाज के लिए अपूरणीय क्षति बताया। बनर्जी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘उनका निधन भारतीय व्यापार जगत और समाज के लिए एक अपूरणीय क्षति है।
Oct 10, 2024 | 11:08 AM IST

झारखंड: मुख्यमंत्री सोरेन ने की राजकीय शोक की घोषणा

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर बृहस्पतिवार को एक दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा की। एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि 86 वर्षीय टाटा ने दक्षिण मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में बुधवार रात 11.30 बजे अंतिम सांस ली। वह पिछले कुछ दिनों से अस्पताल में भर्ती थे।
सोरेन ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, “झारखंड जैसे पिछड़े राज्य को विश्व स्तर पर पहचान दिलाने वाले टाटा समूह के पूर्व चेयरमैन और पद्म विभूषण रतन टाटा जी के निधन पर एक दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा की गई है।”
Oct 10, 2024 | 10:34 AM IST

अंबानी, अडाणी ने जताया गहरा शोक


भारत के शीर्ष उद्योगपतियों ने बुधवार को दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर शोक व्यक्त किया। रिलायंस के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने रतन टाटा को भारत के सबसे प्रतिष्ठित और परोपकारी बेटों में से एक बताया। अंबानी के अलावा अरबपति गौतम अदाणी और ऑटो क्षेत्र के दिग्गज आनंद महिंद्रा ने भी टाटा के निधन पर शोक व्यक्त किया। टाटा समूह के मानद चेयरमैन रतन टाटा का बुधवार देर रात मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया। नमक से लेकर सॉफ्टवेयर तक के कारोबार को नई ऊंचाइयों पर ले जाने वाले रतन टाटा 86 वर्ष के थे। अंबानी ने अपने शोक संदेश में कहा कि यह भारत और भारतीय उद्योग जगत के लिए बहुत दुखद दिन है। रतन टाटा का निधन न केवल टाटा समूह के लिए बल्कि प्रत्येक भारतीय के लिए बड़ी क्षति है। उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत स्तर पर, रतन टाटा के निधन से मुझे बहुत दुख हुआ है क्योंकि मैंने एक प्रिय मित्र खो दिया है। अडानी ने कहा कि भारत ने एक दिग्गज, एक दूरदर्शी व्यक्ति को खो दिया है जिन्होंने आधुनिक भारत के मार्ग को फिर से परिभाषित किया। उन्होंने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, रतन टाटा सिर्फ एक कारोबारी नेता नहीं थे, उन्होंने ईमानदारी, करुणा और व्यापक भलाई के लिए एक अटूट प्रतिबद्धता के साथ भारत की भावना को मूर्त रूप दिया। उनके जैसे दिग्गज अमर रहते हैं। ओम शांति। आनंद महिंद्रा ने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था ‘‘ऐतिहासिक छलांग’’ लगाने के कगार पर है और टाटा के ‘‘जीवन और कार्य का हमारे इस स्थिति में आने में बहुत बड़ा योगदान है।
Oct 10, 2024 | 10:33 AM IST

Ratan Tata Death Live Updates: कांग्रेस अध्यक्ष खरगे, नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने जताया शोक

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बुधवार को रतन टाटा के निधन पर शोक व्यक्त किया। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा कि रतन टाटा एक दूरदर्शी व्यक्ति थे, जिन्होंने कारोबार और परोपकार की दुनिया में अमिट छाप छोड़ी है। खरगे ने टाटा के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि उनके निधन से हमने भारत का एक अनमोल सपूत खो दिया है। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट में कहा कि एक उत्कृष्ट परोपकारी व्यक्ति, जिनकी भारत के समावेशी विकास के प्रति प्रतिबद्धता सर्वोपरि रही, श्री रतन टाटा निष्ठा और नैतिकतापूर्ण नेतृत्व के पर्याय थे। खरगे ने कहा कि रतन टाटा लाखों लोगों के लिए प्रेरणा और आदर्श थे तथा उन्होंने राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान दिया। उनके प्रियजनों और प्रशंसकों के प्रति हमारी संवेदनाएं। राहुल गांधी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि रतन टाटा एक दूरदर्शी व्यक्ति थे। उन्होंने कारोबार और परोपकार दोनों पर अमिट छाप छोड़ी है। उनके परिवार और टाटा समुदाय के प्रति मेरी संवेदनाएं।
Oct 10, 2024 | 10:33 AM IST

Ratan Tata Death Live Updates: रतन टाटा के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह उद्योगपति रतन टाटा के अंतिम संस्कार में बृहस्पतिवार को शामिल होंगे। सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि भारत सरकार की ओर से शाह रतन टाटा को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। गृह मंत्री उद्योगपति के अंतिम संस्कार के लिए मुंबई जाएंगे क्योंकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आसियान-भारत और पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए लाओस जा रहे हैं।
Oct 10, 2024 | 10:33 AM IST

Ratan Tata Death Live Updates: रतन टाटा के अंतिम संस्कार में शामिल होने वाले लोगों की लिस्ट

बिजनेस लीडर्स
1. मुकेश अंबानी और अनंत अंबानी (रिलायंस इंडस्ट्रीज)
2. एन.आर. नारायण मूर्ति (इंफोसिस)
3. कुमार मंगलम बिड़ला (आदित्य बिड़ला समूह)
4. शशिकांत दास (आरबीआई गवर्नर)
5. किशोर दमानी
6. वेदांता समूह
7. जिंदल समूह
8. हर्ष गोयनका
9. गौतम अडानी
10. सांघवी सन फार्मा
11. शिव नादर
12. मित्तल
13. उदय कोटक
14. रेखा झुनझुनवाला
15. आनंद महिंद्रा और अनीश शाह
16. अजय पीरामल
17. फाल्गुनी नायर 18. ⁠राजन पई 19. ⁠बाबा रामदेव

राजनेता
  1. अमित शाह
  2. राहुल गांधी
  3. अरविंद केजरीवाल
  4. राजनाथ सिंह
  5. ⁠हिमंत बिवास
  6. ⁠योगी आदित्यनाथ
  7. ⁠मोहन यादव
  8. भूपेंद्र पटेल
  9. आनंदीभेन पटेल ⁠
  10. पीयूष गोयल
  11. ⁠काबिल सिब्बल
  12. ⁠चिराग पासवान
  13. ⁠एन चंद्रबाबू नायडू
  14. एम के स्टालिन
  15. ⁠डी के शिवकुमार
  16. ⁠हेमंत सोरेन
  17. नीतीश कुमार
  18. ⁠विजय कुमार सिन्हा
  19. अश्विनी वैष्णव
  20. भूपेंद्र यादव
  21. पवन कल्याण
  22. एकनाथ शिंदे
  23. देवेंद्र फड़णवीस
  24. अजीत पवार
  25. ⁠गिरीश महाजन
  26. मंगलप्रसाद लोढ़ा
  27. ⁠उदय सामंत
  28. ⁠शंभुराजे देसाई
  29. प्रफुल्ल पटेल
  30. तटकरे
  31. छगन भुजबल
  32. ⁠शरद पवार
  33. सुप्रिया सुले
  34. ⁠ठाकरे परिवार
  35. राज ठाकरे
  36. ⁠रामदास अठावले

फिल्म स्टार्स
1. अमिताभ बच्चन
2. शाहरुख खान
3. आमिर खान
4. रजनीकांत
5. जावेद
6. ⁠सलमान खान

खिलाड़ी
1. ⁠रोहित शर्मा
Oct 10, 2024 | 10:33 AM IST

Ratan Tata Death Live Updates: अरबपति हर्ष गोयनका ने क्या कहा..

अरबपति हर्ष गोयनका ने भी टाटा के निधन पर दुख जताया और ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में उन्हें ‘‘टाइटन’’ (अत्यंत महत्वपूर्ण व्यक्ति) करार दिया। रतन टाटा ने सोमवार को कहा था कि उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंता की कोई बात नहीं है और वह उम्र संबंधी स्वास्थ्य समस्याओं की जांच करा रहे हैं। उन्होंने कहा था, ‘‘मैं उम्र संबंधी बीमारियों के कारण अभी चिकित्सकीय जांच करा रहा हूं। चिंता की कोई बात नहीं है। मैं ठीक हूं।’’
Oct 10, 2024 | 10:33 AM IST

Ratan Tata Death Live Updates: देश का महान सपूत- गडकरी


केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने रतन टाटा के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया और उन्हें ‘‘देश का महान सपूत’’ बताया। गडकरी ने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘रतन टाटा के साथ मेरे तीन दशकों से घनिष्ठ पारिवारिक संबंध थे।’’
Oct 10, 2024 | 10:33 AM IST

Ratan Tata Death Live Updates: दूरदर्शी कारोबारी नेता और असाधारण इंसान-पीएम मोदी


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें एक दूरदर्शी कारोबारी नेता और असाधारण इंसान बताया। रतन टाटा का आज मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया। मोदी ने ‘एक्स’ पर कहा, ‘‘श्री रतन टाटा जी का सबसे अनूठा पहलू बड़े सपने देखना और दूसरों को कुछ देने के प्रति उनका जुनून था। वह शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, स्वच्छता, पशु कल्याण जैसे मुद्दों को आगे बढ़ाने में सबसे आगे रहे थे।’’
Oct 10, 2024 | 10:32 AM IST

Ratan Tata Death Live Updates: टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा..


टाटा संस के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन ने एक बयान में रतन टाटा को अपना ‘‘मित्र और मार्गदर्शक’’ बताया। टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने एक बयान में कहा, ‘‘हम रतन नवल टाटा को गहरे दुख के साथ विदाई दे रहे हैं। वह वास्तव में एक असाधारण नेतृत्वकर्ता थे, जिनके अतुलनीय योगदान ने न केवल टाटा समूह को बल्कि हमारे राष्ट्र के ताने-बाने को भी आकार दिया है। उन्होंने कहा कि 1991 से रतन टाटा के नेतृत्व में टाटा समूह ने अपनी वैश्विक उपस्थिति का विस्तार किया।
Oct 10, 2024 | 10:32 AM IST

Ratan Tata Death Live Updates: राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा अंतिम संस्कार


महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बताया कि उद्योगपति रतन टाटा का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। टाटा के परिवार ने एक बयान में कहा कि हम - उनके भाई, बहन और परिवार, उन सभी लोगों से मिले प्यार और सम्मान से सांत्वना और सुकून पाते हैं, जो उनका सम्मान करते थे। हालांकि, अब रतन टाटा व्यक्तिगत रूप से हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी विनम्रता, उदारता और उद्देश्य की विरासत भावी पीढ़ियों को प्रेरित करती रहेगी।
Oct 10, 2024 | 10:32 AM IST

Ratan Tata Death Live Updates: रतन टाटा का निधन


टाटा समूह के मानद चेयरमैन और दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा का बुधवार देर रात मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 86 वर्ष के थे। एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने बताया कि पद्म विभूषण से सम्मानित रतन टाटा का दक्षिण मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में रात साढ़े 11 बजे निधन हो गया। वह पिछले कुछ दिनों से ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती थे।

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited