रतन टाटा का करोड़ों कार मालिकों को संदेश, बोले-मानसून में सफर पर निकलने से पहले कर लें चेक

Ratan Tata New Message: 85 साल के रतन टाटा ने ट्वीट में लिखा है कि मानसून का सीजन आ चुका है, बहुत से आवारा कुत्ते और बिल्लियां हमारी कारों के नीचे शरण लेते हैं। ऐसे में अपनी कारों को स्टार्ट करने से पहले उनके नीचे चेक करना बेहद जरूरी है।

RATAN TATA

रतन टाटा ने दिया खास संदेश

Ratan Tata New Message:रतन टाटा ने मानसून सीजन में कार ड्राइवरों से एक खास अपील की है। उन्होंने ट्वीट में सड़कों पर रहने वाले कुत्तों और बिल्लियों का ध्यान रखने को कहा है। उन्होंने कहा कि इन पशुओं के लिए मानसून सीजन में मानवता दिखाने की जरूरत है। इसके लिए उन्होंने खास तौर से कार चालकों का ध्यान आकर्षित करते हुए ड्राइविंग के समय पशुओं का ध्यान रखने की अपील की है।

ट्वीट में क्या कहा

85 साल के रतन टाटा ने ट्वीट में लिखा है कि मानसून का सीजन आ चुका है, बहुत से आवारा कुत्ते और बिल्लियां हमारी कारों के नीचे शरण लेते हैं। ऐसे में अपनी कारों को स्टार्ट करने से पहले उनके नीचे चेक करना बेहद जरूरी है। जिससे बारिश से बचने के लिए शरण लिए हुए जानवरों को घायल होने से बचाया जा सके। क्योंकि अगर हम ऐसा नहीं करेंगे तो वे गंभीर रूप से घायल हो सकते हैं। विकलांग भी हो सकते हैं और अगर हमारी असावधानी से उनकी मौत तक हो सकती है। ऐसे में यदि मानसून सीजन इन बातों का ध्यान रखा जाय तो यह काफी मानवतापूर्ण होगा।

पशु प्रेमी हैं रतन टाटा

रतन टाटा पहले से ही एक डॉग लवर के रूप में जाने जाते हैं। यहां तक कि उनके सहायक शांतनु नायडू का रतन टाटा से मिलने की वजह भी पशु प्रेम रहा है। शांतनु ने आवारा कुत्तों के लिए रिफ्लेक्टर लगा हुआ कॉलर डिजाइन किया। और उनके इस काम की जानकारी मिलने के बाद रतन टाटा से उनकी दोस्ती बढ़ी। और आज न केवल रतन टाटा और शांतनु अच्छे दोस्त हैं, बल्कि रतन टाटा ने उनके स्टार्टअप में निवेश भी किया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited