अरबों के मालिक हैं रतन टाटा, लेकिन 2BHK फ्लैट में रहते हैं उनके भाई, नहीं है कोई मोबाइल फोन

Ratan Tata brother Jimmy Tata: जिमी टाटा टाटा संस, टीसीएस (TCS) , टाटा मोटर्स (Tata Motors), टाटा स्टील (Tata Steel), टाटा केमिकल्स, इंडियन होटल्स और टाटा पावर में शेयरधारक हैं।

ratan tata jimmy tata

Ratan Tata brother Jimmy Tata: अरबों के मालिक हैं रतन टाटा, लेकिन 2BHK फ्लैट में रहते हैं उनके भाई (स्रोत: Instagram)

नई दिल्ली। दिग्गज भारतीय उद्योगपति और टाटा संस (Tata Sons) के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा (Ratan Tata) के बारे में हर कोई जानता है। रतन टाटा देश और दुनिया के करोड़ों लोगों के आइडल हैं। हाल ही में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने छोटे भाई जिमी टाटा (Jimmy Tata) के साथ दिल छू लेनी वाली तस्वीर शेयर की और इसके साथ ही एक खूबसूरत कैप्शन भी लिखा। अरबपति ने अपने छोटे भाई के साथ साल 1945 में खींची गई एक फोटो शेयर की और उनके साथ अपने बंधन को याद किया।
फोटो के साथ लिखा शानदार कैप्शन
टाटा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने 7 मिलियन फॉलोअर्स के साथ शेयर की गई फोटो के कैप्शन में लिखा कि वो खुशी के दिन थे। हमारे बीच कुछ नहीं आता था। (1945 में मेरे भाई जिमी के साथ)।
कौन हैं जिमी टाटा?
जिमी टाटा, टाटा संस और टाटा ग्रुप (Tata Group) की अन्य कंपनियों में शेयरधारक हैं। 82 वर्षीय जिमी बहुत डाउन टू अर्थ हैं। वे किसी बंगले में नहीं, बल्कि कोलाबा में 2बीएचके फ्लैट (2BHK flat) में रहते हैं। इतना ही नहीं, आज के समय में जब लोगों के पास दो- दो मोबाइल फोन होते हैं, वहीं जिमी ने अपने पास एक भी मोबाइल फोन नहीं रखा है। आरपीजी ग्रुप के चेयरमैन ने 19 जनवरी 2022 को एक ट्विटर पोस्ट में उन्हें दुनिया के सामने पेश किया था।
हर्ष गोयनका ने लिखी थी ये बात
हर्ष गोयनका (Harsh Goenka) ने अपने ट्विटर पोस्ट पर लिखा था कि क्या आप रतन टाटा के छोटे भाई जिमी टाटा के बारे में जानते हैं, जो मुंबई के कोलाबा में एक 2 बीएचके फ्लैट में अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं। उन्हें व्यवसाय में कभी दिलचस्पी नहीं थी, वे एक बहुत अच्छे स्क्वैश खिलाड़ी थे और मुझे हर बार हरा देते थे। टाटा समूह की तरह लो प्रोफाइल!
रतन और जिमी का एक और भाई
टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, जिमी टाटा ने शादी नहीं की है और शायद ही कभी अपने अपार्टमेंट से बाहर कदम रखते हैं। सर रतन टाटा ट्रस्ट के ट्रस्टी, जिमी के पिता नवल टाटा (Naval Tata) की मृत्यु साल 1989 में हुई थी। जिमी और रतन का एक और भाई नोएल (Noel Tata) है। नोएल नवल टाटा और उनकी दूसरी पत्नी सिमोन के बेटे हैं। नोएल दिवंगत सायरस मिस्त्री (Cyrus Mistry) के साले हैं। वे टाटा इंटरनेशनल के एमडी और ट्रेंट के चेयरमैन हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

डिंपल अलावाधी author

बिजनेस डेस्क पर कार्यरत डिंपल अलावाधी की कारोबार के विषयों पर अच्छी पकड़ है। पत्रकारिता में 5 साल से ज्यादा का अनुभव रखने वाली डिंपल की व्यापार में खा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited